Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोलकाता में फर्जी कोविड क्लिनिक चलाने वाले तीन युवक गिरफ्तार

कोलकाता, 01 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नेताजी नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने ऐसी फर्जी कोरोना वायरस (कोविड-19) जांच क्लिनिक का भंडाफोड़ किया है जहां से जारी गलत रिपोर्ट के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इस संबंध में तीन युवकों को गिरफ्तार भी किया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक मृतक व्यक्ति की विधवा की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को फर्जी क्लिनिक का पर्दाफाश करने में कामयाबी हाथ लगी।
रिपोर्ट के मुताबिक गत 24 जुलाई को ऑनलाइन सर्च के दौरान नाकताला रोड निवासी विमल सिन्हा परिवार को वेबसाइट पर ऐसा एड्रेस मिला जिसमें दावा किया गया था कि उनका आदमी घर से स्वाब के नमूने एकत्र करेगा और 72 घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट दे दी जाएगी। इसके बाद इस परिवार ने काेरोना जांच शुल्क के रूप में 8,000 रुपये का ऑनलाइन भुगतान कर दिया।
पुलिस के मुताबिक इसके बाद एक कथित तकनीशियन ने विमल का स्वाब नमूना एकत्र किया। इसके बाद 27 जुलाई को आयी रिपोर्ट में विमल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई, पर तब तक विमल की हालत काफी बिगड़ चुकी थी और उन्हें सरकारी एमआर बांगुर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां करायी गयी जांच में उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
इसके तीन दिनों के बाद ही 30 जुलाई को कोरोना पीड़ित विमल की मौत हो गयी। इसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने संबंधित थाना में मामला दर्ज कराया।
पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि ऐसा कोई क्लिनिक अस्तित्व में ही नहीं था। मोबाइल फोन की पड़ताल के बाद अनीत पारिया को गिरफ्तार किया गया जिसकी निशानदेही पर इंद्रजीत और विश्वजीत को गिरफ्तार किया गया। ये दाेनों अलग-अलग सरकारी अस्पताल में अनुबंध पर काम कर रहे थे। तीनों तीन अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिये गये हैं।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image