Friday, Oct 2 2020 | Time 03:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तुर्की में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 20 लाख के पार
  • अवमानना मामले में प्रशांत भूषण ने दायर की पुनर्विचार याचिका
मनोरंजन » हॉलीवुड


भारतीय सिनेमा बहुत समृद्ध है: कैमरन बेली

भारतीय सिनेमा बहुत समृद्ध है: कैमरन बेली

टोरंटो (कनाडा) 10 अगस्त (वार्ता) टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के कला निदेशक कैमेरन बेली ने कहा है कि भारतीय सिनेमा अपनी शैली और भाषा के कारण बहुत समृद्ध है तथा उसका आयाम बहुत बड़ा है।
आज दुनिया का कोई देश भारत की तरह फिल्में नहीं बना रहा है।

फेस्टिवल के संयुक्त प्रमुख श्री बेली ने भारतीय प्रतिनिधि मंडल के साथ बातचीत में यह बात कही।
सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित इस संवाद कार्यक्रम में श्री बेली ने कहा कि भारतीय सिनेमा और टोरंटो फिल्म समारोह के बीच मैत्री काफी मजबूत है।
भारतीय सिनेमा बालीवुड सिनेमा से बहुत अधिक विस्तृत और समृद्ध है।
उसकी भाषा शैली और क्षेत्रीय स्वाद उसे समृद्ध करता है और उसके रेंज को बताता है।
गंभीर ड्रामा, काॅमेडी, संगीत, एनिमेशन से लेकर अन्य विधाओं में उसकी समृद्धि दिखाई देती है।

उन्होंने भारतीय फिल्मों की तारीफ़ करते हुए कहा कि आज विश्व का कोई देश भारत की तरह फिल्मों के क्षेत्र में काम नहीं कर रहा।

भारतीय प्रतिनिधियों ने बताया कि सरकार विदेशी फिल्मकारों को भारत में शूटिंग की सुविधा देने के लिए विशेष कदम उठा रही है और उसने इस बारे में एक नीति बनाई है तथा उन्हें मंजूरी देने के लिए एकल प्रणाली विकसित की है।

उन्होंने गोवा में होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल को और अधिक सफल बनाने के लिए विदेशों से सहयोग एवं भागीदारी की संभावनाओं का भी पता लगाया और उन्हें इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

समारोह में फेस्टिवल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी करें थोर्ने स्टोन, कनाडा में भारत के वाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव, रीमा दास, थॉमस राडो, अरविन्द विज जैसे कई अधिकारी एवं फिल्मों से जुड़े लोग मौजूद थे।

दिलीप

दिलीप कुमार ने पहनी अपनी पसंदीदा पिंक शर्ट

मुंबई, 01 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड के अभिनय सम्राट दिलीप कुमार ने अपनी पसंदीदा पिंक शर्ट पहनीं है जिसमें वह अपनी पत्नी सायरा बानो के साथ नजर आ रहे हैं।

माधुरी

माधुरी का 'धक धक करने लगा' वीडियो वायरल

मुंबई, 29 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित का सुपरहिट गाना 'धक धक करने लगा' वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

सात

सात महीने के बाद शूटिंग करेंगी कंगना रनौत

मुंबई, 01 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत सात महीनें के बाद शूटिंग पर लौट रही हैं।

इमरान

इमरान की ‘हरामी’ का ट्रेलर रिलीज

मुंबई, 29 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी की आने वाली फिल्म ‘हरामी’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है।

रविकिशन

रविकिशन को मिली वाईप्लस सुरक्षा

मुंबई, 01 अक्टूबर (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रवि किशन के बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर दिये गये बयान के बाद उन्हें वाई प्लस सुरक्षा दी गयी है।

09

09 नवंबर को रिलीज होगी अक्षय की 'लक्ष्‍मी बम'

मुंबई, 01 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्‍मी बम' 09 नवंबर को डिज्‍नी हॉटस्‍टार पर रिलीज होगी।

पिता

पिता यश चोपड़ा को याद कर भावुक हुये आदित्य चोपड़ा

मुंबई, 27 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड फिल्मकार आदित्य चोपड़ा अपने पिता यश चोपड़ा के जन्मदिन और यशराज फिल्मस के 50 साल पूरे होने पर भावुक हो गये।

91

91 वर्ष की हुयीं लता मंगेशकर

मुंबई, 28 सिंतबर (वार्ता) अपनी जादुई आवाज के जरिये पचास हजार से भी ज्यादा गीत गाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करा चुकी संगीत की देवी लता मंगेशकर आज 91 वर्ष की हो गयीं।

नारकोटिक्स

नारकोटिक्स ऑफिसर बनेंगे शक्ति कपूर

मुंबई ,27 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड के जाने-माने चरित्र अभिनेता शक्ति कपूर सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरित फिल्म में नारकोटिक्स ऑफिसर का किरदार निभाते नजर आयेंगे।

इंटरनेशनल

इंटरनेशनल स्टार बनने का सफर नहीं रहा : कंगना

मुंबई, 01 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि गांव की लड़की से लेकर इंटरनेशनल स्टार बनने तक का उनका सफर आसान नहीं रहा और लोग उनपर हंसा करते थे।

राम मंदिर शिलान्यास से स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा आज का दिन : अरुण गोविल

राम मंदिर शिलान्यास से स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा आज का दिन : अरुण गोविल

मुंबई, 05 अगस्त (वार्ता) लोकप्रिय टीवी सीरियल ‘रामायण’ में भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अरूण गोविल का कहना है कि श्रीराम मंदिर के शिलान्यास से पांच अगस्त का दिन इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो जायेगा।

बालीवुड के ‘याहू्’ स्टार थे शम्मी कपूर

बालीवुड के ‘याहू्’ स्टार थे शम्मी कपूर

..पुण्यतिथि 14 अगस्त के अवसर पर ..
मुंबई 14 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड के ‘याहू्’ स्टार कहे जाने वाले शम्मी कपूर ने उदासी, मायूसी और देवदास नुमा अभिनय की परम्परागत शैली को बिल्कुल नकार करके अपने अभिनय की नयी शैली विकसित कर दर्शकों का मनोरंजन किया।

image