Friday, Apr 19 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


कश्मीर में अातंकी हमले के बाद कुंभ मेले में बढ़ी सतर्कता

कश्मीर में अातंकी हमले के बाद कुंभ मेले में बढ़ी सतर्कता

कुंभनगर,15 फरवरी (वार्ता) दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर आतंकी हमले के मद्देनजर कुंभ मेला क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गयी हैं।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने कहा,“ कुंभ को लेकर पहले ही हाई एलर्ट हैं। किसी भी प्रकार की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए मेला क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं और लगातार चेंकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।”

श्री अग्रवाल ने बताया कि पुलवामा की घटना को देखते हुए जवानों को पुन: एलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। मेला क्षेत्र में समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और हर आने जाने शख्स पर पैनी नजर रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि कुंभ मेला में किसी भी प्रकार की घटनाओं को लेकर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनातीे के साथ अनेकों उच्च तकनीकि उपकरणों का सहायता लिया गया है।

दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक कुंभ मेले में देश-दुनिया से पहुंचने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए न/न सिर्फ अर्धसैनिक बल के जवान लगाये गये हैं बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के साथ आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) को भी मेला क्षेत्र में तैनात किया गया है। इसके अलावा खुफिया एजेंसियों को भी एलर्ट रखा गया है।

गौरतलब है कि कुंभ का अभी 19 फरवरी माघी पूर्णिमा और चार मार्च महाशिवरात्रि का स्नान बाकी है। स्नानार्थियों का अभी बड़ी संख्या में प्रतिदिन कुंभ स्नान के लिए आना जाना बना हुआ है। दोनो ही स्नान पर बड़ी तादाद में श्रद्धालु स्नान करेंगे।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image