Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


गंगा आरती में भारत-मॉरिशस संबंध को नये आयाम पर ले जाने की प्रार्थना

मॉरिशस 17 अगस्त (वार्ता) विश्व हिंदी सम्मेलन की पूर्व संध्या पर आयोजित गंगा आरती में भारत और मॉरिशस के द्विपक्षीय संबंधों को नये आयाम पर ले जाने की प्रार्थना की गई।
मॉरिशस के दक्षिण में स्थित इस क्षेत्र के सबसे बड़े और मशहूर गंगा तालाब के किनारे आज हजारों हिंदीभाषियों की उपस्थिति में गंगा आरती का आयोजन किया गया, जिसमें भारत और मॉरिशस के द्विपक्षीय संबंध को नये आयाम पर ले जाने की प्रार्थना की गई। साथ ही इस दौरान हिंदी भाषा और दोनों देश की संस्कृति के विकास के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया गया।
सांस्कृतिक दृष्टि से एक जैसी पहचान रखने वाले इस द्वीपीय देश मॉरिशस में गंगा आरती से पहले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुये हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस कार्यक्रम के बाद रामायण केंद्र में तुलसी जयंती का भी आयोजन किया गया।
उपाध्याय शिवा
जारी (वार्ता)
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image