Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


बम की धमकी पर खाली कराया गया फेसबुक का कार्यालय

वाशिंगटन, 12 दिसंबर (वार्ता) अमेरिका के कैलिफोर्निया में सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक के कार्यालय में बुधवार को बम रखे होने की धमकी के बाद उसे खाली कराया गया। कुछ घंटों तक तलाशी और जांच के बाद कर्मचारियों को कार्यालय के भीतर जाने की अनुमति दे दी गयी।
कंपनी की प्रवक्ता जी. ग्रडिना ने एक बयान जारी कर बताया कि मेलो पार्क स्थित फेसबुक कार्यालय में बम रखे होने की धमकी मिली थी। उन्होंने बताया कि कार्यालय के सभी लोग सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा, “ हम इस धमकी की जांच के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।” पुलिस को फेसबुक कार्यालय में बम रखे होने की रिपोर्ट मिली थी जिसके बाद कार्यालय को पूरी तरह खाली करा लिया गया था।
स्थानीय पुलिस ने बताया कि बम निरोधक दस्ते के सदस्यों ने पूरी इमारत की तलाशी ली है। फेसबुक और इंस्टाग्राम के कर्मचारियों की भी तलाशी ली गयी है लेकिन कोई विस्फोटक बरामद नहीं हुआ।
एनबीसी ने बताया कि न्यूयार्क पुलिस स्थिति पर नजर रखे हुए है। अप्रैल में सैन फ्रांसिस्को स्थित यूट्यूब मुख्यालय पर गोलीबारी के बाद सभी प्रौद्योगिकी कंपनियों की सुरक्षा को लेकर चिंता उत्पन्न हो गयी है। गौरतलब है कि एक महिला ने यूट्यूब मुख्यालय में अंधाधुंध गोलीबारी करके तीन लोगों को घायल कर दिया और बाद में खुद को गोली मार ली।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
संरा ने सूडान में जारी हिंसा को समाप्त करने का किया आह्वान

संरा ने सूडान में जारी हिंसा को समाप्त करने का किया आह्वान

16 Apr 2024 | 3:12 PM

संयुक्त राष्ट्र, 16 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में लंबे समय से जारी हिंसा को समाप्त करने की अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांग की है।

see more..
image