Tuesday, Jun 25 2019 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सुरक्षा परिषद की ब्रीफिंग में भाग लेने से रोक रहा है अमेरिका: ईरान
  • शाह और नड्डा सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने दी सैनी को श्रद्धांजलि
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
दुनिया


पाकिस्तान में कानून की नजर में सब बराबर: शाह महमूद

इस्लामाबाद 12 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि देश में कानून की नजर में सब बराबर हैं और जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री इमरान खान राष्ट्रीय जबावदेही ब्यूरो (एनएबी)के समक्ष उपस्थित भी हो सकते हैं।
‘डाॅन’ ने यह खबर दी है।
श्री कुरैशी ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा ,“ सत्तारुढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ(पीटीआई) पार्टी राजनीति में संघर्ष की नीति में विश्वास नहीं करती। सरकार के पास किसी को जेल भेजने का अधिकार नहीं है।”
विदेश मंत्री ने कहा कि पीटीआई सरकार ने अदालत के फैसलों का क्रियान्वयन किया है। उन्होंने कहा,“ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के खिलाफ एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। देश में कानून का राज है और इसकी नजर में देश के सभी नागरिक बराबर हैं।”
उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद पीटीआई सरकार की प्राथमिकता उन देशों के साथ रिश्ता सुधारना था जिनके साथ संबंधों पूर्ववर्ती सरकार के समय तनाव आ गया था। विदेश मंत्री ने कहा,“ हमने सऊदी अरब के साथ अपने संबंधों को सुधारा है। विदेशी नीतियों में सार्थक बदलाव एवं सुधार की वजह से ही सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 12 अरब डाॅलर की आर्थिक मदद की है।”
आशा वार्ता
image