Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान में कानून की नजर में सब बराबर: शाह महमूद

इस्लामाबाद 12 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि देश में कानून की नजर में सब बराबर हैं और जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री इमरान खान राष्ट्रीय जबावदेही ब्यूरो (एनएबी)के समक्ष उपस्थित भी हो सकते हैं।
‘डाॅन’ ने यह खबर दी है।
श्री कुरैशी ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा ,“ सत्तारुढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ(पीटीआई) पार्टी राजनीति में संघर्ष की नीति में विश्वास नहीं करती। सरकार के पास किसी को जेल भेजने का अधिकार नहीं है।”
विदेश मंत्री ने कहा कि पीटीआई सरकार ने अदालत के फैसलों का क्रियान्वयन किया है। उन्होंने कहा,“ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के खिलाफ एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। देश में कानून का राज है और इसकी नजर में देश के सभी नागरिक बराबर हैं।”
उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद पीटीआई सरकार की प्राथमिकता उन देशों के साथ रिश्ता सुधारना था जिनके साथ संबंधों पूर्ववर्ती सरकार के समय तनाव आ गया था। विदेश मंत्री ने कहा,“ हमने सऊदी अरब के साथ अपने संबंधों को सुधारा है। विदेशी नीतियों में सार्थक बदलाव एवं सुधार की वजह से ही सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 12 अरब डाॅलर की आर्थिक मदद की है।”
आशा वार्ता
More News
मध्य अफ्रीका गणराज्य में  हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

मध्य अफ्रीका गणराज्य में हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

18 Apr 2024 | 12:35 PM

संयुक्त राष्ट्र, 18 अप्रैल (वार्ता) सशस्त्र विद्रोहियों ने मध्य अफ्रीका गणराज्य (सीएआर) में दक्षिणी मबोमौ प्रान्त के एक गांव में हमला कर 14 नागरिकों की हत्या कर दी। हमले में कई लोग घायल हुए हैं और विद्रोहियों ने घरों में आग लगा दी गयी।

see more..
पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

18 Apr 2024 | 12:24 PM

टोक्यो, 18 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी जापान में बुधवार रात महसूस किए भूकंप के जोकदार झटकों के कारण किसी बड़े नुकसान या घातक हताहत की सूचना नहीं है।

see more..
image