Sunday, May 26 2019 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल
  • जगनमोहन शपथग्रहण से पहले मोदी से मिलेंगे
दुनिया


पाकिस्तान में पांच आईएस आतंकवादी गिरफ्तार

कराची, 15 अप्रैल (शिन्हुआ) पाकिस्तान के कराची में तलाश अभियान के दौरान सोमवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस के मुताबिक शहर के गुलशन-ए-मयमार इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद आईएस आतंकवादियों के ठिकाने पर छापेमारी की गयी थी।
गिरफ्तार पांच आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किये गये। उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके पाकिस्तानी युवाओं को कट्टरता और भड़काने के आरोप लगाये गये हैं।
इस मामले की जांच तथा गिरफ्तार आतंकवादियों से पूछताछ के लिए उन्हें अज्ञात ठिकाने पर ले जाया गया है।
यह छापेमारी बलूचिस्तान प्रांत में आईएस की ओर से किये गये फिदायीन हमले के दो दिन बाद की गयी। क्वेटा के हजारगंजी सब्जी मंडी में शुक्रवार को हुए भीषण विस्फोट में 20 लोगाें की मौत हो गयी और 48 अन्य घायल हो गये।
अाधिकारिक सूत्रों के अनुसार विस्फोट में हजारा समुदाय के आठ, फ्रंटियर कोर का एक जवान और दो बच्चों समेत 20 लोग मारे गये।
इससे पहले बलूचिस्तान के सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि आईएस ने हाल ही में घोषणा की कि सीरिया में हार का बदला लिया जाएगा। अधिकारियों को यह खुफिया जानकारी मिली है कि सीरिया में हार के बाद लौटने वाले स्थानीय आतंकवादियों के लिए पाकिस्तान सबसे आसान लक्ष्य होगा।
शुक्रवार के हमले के बाद देश भर मेें संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है तथा सोमवार की छापेमारी को आईएस के संभावित हमले को नाकाम करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।
संजय.श्रवण
शिन्हुआ
image