Sunday, Jul 21 2019 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
दुनिया


डब्ल्यूएचओ ने दवाओं की बढ़ती कीमतों पर चिंता जताई

संयुक्त राष्ट्र, 15 अप्रैल (वार्ता) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने दवाओं की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि यह विश्व के लिए एक चुनौती है।
डब्ल्यूएचओ के दवाओं और स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद मामलों की सहायक महानिदेशक मेरिअंजेला सिमाओ ने दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में अयोजित ‘डब्ल्यूएओ फोरम ऑन मेडिसिन’ में शनिवार को कहा, “यह वैश्विक मानवाधिकार का मुद्दा है। गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं पर सभी का अधिकार है।”
दवाओं के उचित मूल्य निर्धारण और दवाओं तक सभी की पहुंच को लेकर आयोजित फोरम में सरकारों, नागरिक समाज संगठनों और दवा उद्योगों को इस संबंध में रणनीति पर चर्चा करने का अवसर उपलब्ध कराया गया।
फोरम में मौजूद उद्योग निकायों ने सभी तक दवाओं की पहुंच का समर्थन किया और सतत विकास के लिए 2030 एजेंडा की सिफारिश की जो दवाओं तक सभी की पहुंच नहीं होने जैसे वैश्चिक चुनौतियोें के समाधान के लिए निजी भागीदारी की बात करता है।
डब्ल्यूएचओ ने घोषणा की कि आगामी हफ्तों में वह दवाओं की कामतों में कमी लाने के मद्देनजर संबंधित प्रतिभागियों का विचार जानने के लिए एक ऑनलाइन अभियान शुरू करेगा।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
More News
चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट से 12 की मौत,13 घायल

चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट से 12 की मौत,13 घायल

20 Jul 2019 | 11:52 PM

बीजिंग/ज़ेंगज़्हऊ 20 जुलाई (शिन्हुआ) मध्य चीन के हेनान प्रांत में गैस प्लांट में हुए विस्फोट से 12 लोगों की मौत हो गई और अन्य 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है जबकि तीन लोग लापता हैं।

see more..
image