Wednesday, Jun 26 2019 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना से संघर्ष में छह हाउती लड़ाके ढ़ेर
दुनिया


चिली के हवाई अड्डे पर लगेगा सौर ऊर्जा संयंत्र

सेंटियागो 12 जून (शिन्हुआ) दक्षिण अमेरिका में एंडिज पर्वत और प्रशांत महासागर के बीच स्थित देश चिली की राजधानी सेंटियागो के कोमोडोरो अर्टुरो मेरिनो बेनिटेज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सौर ऊर्जा संयंत्र लगाया जायेगा जो इस वर्ष दिसंबर से काम करना शुरू कर देगा।
सार्वजनिक मामलों के उप मंत्री लुकास पालसिकोस ने यह जानकारी दी है। श्री पालसिकोस ने बताया कि स्वच्छ ऊर्जा के लिए तीन हजार फोटोवोल्टिक पैनल लगाये जायेंगे जिससे हवाई अड्डे की बिजली की सभी जरुरतें पूरी हो सकेंगी। उप मंत्री ने कहा कि हवाई अड्डे पर लगाये जाने वाले सौर ऊर्जा संयंत्र से प्रति घंटा करीब 1256 मेगावाट बिजली उत्पन्न हो सकेगी।
सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने से हवाई अड्डे के प्रति वर्ष हाेने वाले काॅर्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन पांच सौ टन से अधिक कम हो जायेगा। चिली में इस वर्ष जलवायु परिवर्तन पर दो दिसंबर से 13 दिसंबर तक होने वाले 25वें अंतरराष्ट्रीय समेल्लन की तैयारियों के मद्देनजर सौर ऊर्जा संयंत्र लगाने का काम शुरू करने का निर्णय लिया गया है।
आशा, रवि
शिन्हुआ
More News
भारत की यात्रा छोड़ अफगानिस्तान पहुंचे पोम्पियो

भारत की यात्रा छोड़ अफगानिस्तान पहुंचे पोम्पियो

25 Jun 2019 | 11:17 PM

काबुल 25 जून (वार्ता) अचानक हुए घटनाक्रम में अमेरिकी विदेश मंत्री भारत की यात्रा को बीच में स्थगित कर मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंच गये।

see more..
मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द होगी: एंटीगुआ प्रधानमंत्री

मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द होगी: एंटीगुआ प्रधानमंत्री

25 Jun 2019 | 5:07 PM

सेन्ट जोन्स, 25 जून (वार्ता) पंजाब नेशनल बैंक के साथ साढ़े तेरह हजार करोड़ के घोटाले में वांछित भगोड़े भारतीय हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी के एक बार सभी कानूनी विकल्पों के खत्म हो जाने के बाद उसकी एंटीगुआ की नागरिकता रद्द कर दी जायेगी।

see more..
यूएई में रहने वाले हिमाचल के लोग राज्य के विकास में योगदान दे: ठाकुर

यूएई में रहने वाले हिमाचल के लोग राज्य के विकास में योगदान दे: ठाकुर

25 Jun 2019 | 4:14 PM

दुबई 25 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले हिमाचल के लोगों से राज्य के विकास योगदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

see more..
image