Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
दुनिया


लोरालाइन पुलिस लाइन में आत्मघाती हमला: तीन आत्मघाती आतंकवादी ढेर

रावलपिंडी 26 जून (वार्ता) पाकिस्तान में बलूचिस्तान लोरालाइ जिले की पुलिस लाइन पर किए गए हमले में तीन आतंकवादी मार गिराये गए। इस घटना में पुलिस के एक जवान की भी मौत हो गई।
इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से बुधवार को बताया गया, “ तीन आत्मघाती हमलावरों ने लोरालाइ में पुलिस को निशाना बनाने का प्रयास किया। आत्मघाती हमलावरों की प्रवेश द्वार पर पुलिस ने सघन जांच की। एक आत्मघाती हमलावर प्रवेश द्वार पर ही मारा गया जबकि दो अंदर घुसने में सफल हो गए और दोनों को मार गिराया गया।”
आईएसपीआर ने बताया कि गोलीबारी के दौरान एक आत्मघाती हमलावार ने स्वयं को उड़ा दिया जबकि अन्य को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।
हमले के बाद “ एफसी और त्वरित कार्रवाई बल तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए और क्षेत्र को घेर लिया। पुलिस का सिपाही अल्लाह नवाज इस घटना में मारा गया जबकि दो अन्य सिपाही घायल हो गए। सुरक्षा बलों ने पुलिस लाइन परिसर को खाली करा लिया है।’’
जियो न्यूज के अनुसार लोरालाइ के जिला पुलिस अधिकारी जव्वाद तारिक ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने इलाके में घुसने वाले व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया तो उसने गोली चलानी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उस व्यक्ति ने स्वयं को उड़ा दिया।
मिश्रा, रवि
वार्ता
image