Tuesday, Feb 25 2020 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आंध्र प्रदेश में पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी
  • सोने की तस्करी में शामिल दो अधिकारी हुए बर्खास्त
दुनिया


कुवैत ने की जॉर्डन घाटी को वेस्ट बैंक मे मिलाने की नेतन्याहू की घोषणा की निंदा

कुवैत सिटी 12 सितंबर (वार्ता) कुवैत ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दोबारा चुनाव जीतने के बाद जॉर्डन घाटी को इजरायल के नियंत्रण वाले वेस्ट बैंक में मिलाने के इरादे की कड़ी निंदा की है।
कुवैत के विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान जारी कर कहा कि श्री नेतन्याहू की यह घोषणा फिलीस्तीनी लोगों के अधिकारों और अंतरराष्ट्रीय कानून एवं प्रस्तावों का गंभीर तथा निदंनीय उल्लंघन है। इजरायली प्रधानमंत्री का बयान समावेशी शांति स्थापना की सभी कोशिशों के खिलाफ है।
गौरतलब है कि श्री नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा था कि वह दोबारा चुनाव जीतकर आने पर जॉर्डन घाटी का फिलीस्तीनी बहुल वेस्ट बैंक में विलय कर देंगे। उन्होंने कहा कि वह इजरायल की संप्रुभता को जॉर्डन घाटी और उत्तरी मृत सागर तक लेकर जाएंगे। इजरायल ने 1967 में ही वेस्ट बैंक को कब्जे में ले लिया था लेकिन यह क्षेत्र अब तक पूर्ण रूप से उसका हिस्सा नहीं बन पाया है।
यामिनी राम
वार्ता
More News
न्यूजीलैंड ने चीन से आने वाले विदेशियों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध बढ़ाया

न्यूजीलैंड ने चीन से आने वाले विदेशियों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध बढ़ाया

24 Feb 2020 | 12:32 PM

वेलिंगटन 24 फरवरी (स्पूतनिक) न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन से आने वाले विदेशी नागरिकों पर लगाए गए यात्रा संबंधी अस्थायी प्रतिबंध की अवधि को आठ दिनों के लिए बढ़ा दिया है हालांकि इस फैसले की हर दो दिन में समीक्षा की जायेगी।

see more..
image