Tuesday, Feb 25 2020 | Time 02:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आंध्र प्रदेश में पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी
  • सोने की तस्करी में शामिल दो अधिकारी हुए बर्खास्त
दुनिया


इराक ने की संयुक्त राष्ट्र और तुर्की के साथ आपसी सहयोग पर चर्चा

बगदाद 12 सितंबर (शिन्हुआ) इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल मेहदी ने अपने देश में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष दूत और तुर्की के राजदूत से अलग-अलग दो बैठक कर आपसी सहयोग पर चर्चा की।
प्रधानमंत्री कार्यालय की आेर से जारी बयान के मुताबिक श्री मेहदी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष प्रतिनिधि जीनिन हेनिस प्लासचाएर्ट से बुधवार को इराक और संयुक्त राष्ट्र के बीच सहयोग तथा इराक में सुरक्षा और आर्थिक क्षेत्रों में हुई सकारात्मक प्रगति को लेकर चर्चा की। दोनों पक्षों ने देश की अर्थव्यवस्था को विकसित करने, स्थिरता एवं मानवीय प्रयासों को बढ़ावा देने तथा विस्थापित लोगों की समस्याओं का समाधान करने की सरकार की याेजना पर भी बातचीत की।
श्री मेहदी ने इसके बाद तुर्की के राजदूत फतिह यिल्दिज से मुलाकात की तथा अर्थव्यवस्था, जल और पुनर्निर्माण के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप अर्दोगन की इराक यात्रा पर भी बातचीत की।
यामिनी राम
शिन्हुआ
More News
न्यूजीलैंड ने चीन से आने वाले विदेशियों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध बढ़ाया

न्यूजीलैंड ने चीन से आने वाले विदेशियों पर लगाया यात्रा प्रतिबंध बढ़ाया

24 Feb 2020 | 12:32 PM

वेलिंगटन 24 फरवरी (स्पूतनिक) न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन से आने वाले विदेशी नागरिकों पर लगाए गए यात्रा संबंधी अस्थायी प्रतिबंध की अवधि को आठ दिनों के लिए बढ़ा दिया है हालांकि इस फैसले की हर दो दिन में समीक्षा की जायेगी।

see more..
image