Sunday, Nov 17 2019 | Time 08:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांग्रेस ने कर्नाटक उपचुनाव के लिये छह उम्मीदवारों सूची जारी की
दुनिया


ईरान की वायुसेना ने अज्ञात ड्रोन को मार गिराया

तेहरान, 08 नवम्बर (वार्ता) ईरान की वायु सेना ने शुक्रवार की सुबह बंदरगाह शहर बंदर-ए-माहशहर में देश के प्रमुख पेट्रोकैमिकल संयंत्र के पास अज्ञात ड्राेन को मार गिराया है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बंदरगाह शहर बंदर-ए-माहशहर में फारस की खाड़ी में वायु सेना ने आज तड़के एक अज्ञात ड्रोन को मार गिराया। इस बारे में अभी तक आधिकारी जानकारी नहीं मिल पायी है।
अमेरिका के रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने इन खबरों का खंडन किया कि खुजेस्तान प्रांत में ईरानी रक्षा बलों ने अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया है।
अमेरिका के सेंट्रल कमाण्ड ने ट्वीट कर कहा,“यदि कोई विमान ईरान के क्षेत्र में मार गिराया गया है तो वह अमेरिका का नहीं है। गिनती के हिसाब से अमेरिका के सभी उपकरण पूरे है।”
उल्लेखनीय है कि अमेरिका के 2015 में परमाणु समझौते से बाहर निकलने के बाद और ईरान पर प्रतिबंध लगाये जाने के पश्चात ईरान और अमेरिका के बीच पिछले वर्ष से तनाव बना हुआ है। जून में भी ईरान ने अमेरिका के एक ड्रोन को मार गिराया था।
राम आशा
वार्ता
More News
ईरान में प्रदर्शन के कारण इराक ने सीमा बंद की

ईरान में प्रदर्शन के कारण इराक ने सीमा बंद की

17 Nov 2019 | 7:44 AM

काहिरा 17 नवम्बर (स्पूतनिक) इराक और ईरान में हो रहे प्रदर्शन के कारण इराक ने शमलेश शहर की दक्षिणी सीमा को बंद कर दिया। ईरान के राजनयिक और सुरक्षा सूत्रों के हवाले से स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

see more..
बेल्जियम में हमले में तीन लोग घायल

बेल्जियम में हमले में तीन लोग घायल

17 Nov 2019 | 7:34 AM

ब्रुसेल्स 17 नवम्बर (स्पूतिनिक) बेल्जियम के कॉर्ट्रिज में घाना निवासी के हमले में तीन लोग घायल हो गये। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को कानून प्रवर्तन एजेंसियों के हवाले से यह खबर दी है।

see more..
image