Friday, Mar 29 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
दुनिया


थाईलैंड में नरसंहार में शामिल सात संदिग्ध को पकड़ा

बैंकॉक, 09 नवंबर (शिन्हुआ) थाईलैंड की सेना ने शनिवार को बताया कि नरंसहार में शामिल सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि इन संदिग्धों को शुक्रवार की रात गिरफ्तार किया गया था और इस अभियान को थाई सेना और पुलिस ने संयुक्त रुप से अंजाम दिया।
थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री प्रवीण वोंगसुवान ने कहा कि गत मंगलवार को याला प्रांत के 15 गांव में हुए हमले में कई स्वयंसेवकों की हत्या कर दी गई थी जो हाल के वर्षों में सबसे घातक हमला था।
आंतरिक सुरक्षा अभियान कमांड के प्रवक्ता कर्नल परामोते प्रोम ने कहा, “हमने सात संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जिसमें से एक को मंगलवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। अन्य छह लोगों को पट्टानी और याला प्रांत से शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया है।”
श्री परामोते ने कहा कि उन्हें इस हमले में 30 से 40 संदिग्धों के शामिल होने के आशंका है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह हमला किस उग्रवादी समूह ने किया है।
उल्लेखनीय है कि अभी तक किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री परायुत चान-ए-चा ने कहा कि वह ऐसे हमले को कतई बर्दाशत नहीं करेंगे। गौरतलब है कि श्री परायुत देश के रक्षा मंत्री भी हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि इस हमले में शामिल लोगों को उचित दंड मिलेगा।
शोभित
शिन्हुआ
image