Thursday, Jan 23 2020 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हिमाचल के चंबा जिले में भूकंप के झटके
  • पेरु बस दुर्घटना में छह की मौत, 20घायल
  • पाकिस्तान पश्चिम एशिया में शांति के पक्ष में :खान
दुनिया


भारत से समस्या हल को लेकर आशान्वित महाथीर

कुआलालम्पुर 14 जनवरी (वार्ता) मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने भारत की ओर से पाम तेल की खरीद नहीं किये जाने पर चिंता व्यक्त की है और इस बात पर भी जोर दिया कि यदि कुछ गलत होता है तो आप को इसके बारे में कहना ही पड़ता है।
श्री मोहम्मद ने कहा,“यदि हम किसी गलत काम की इजाजत देते हैं और और केवल धनराशि के बारे में सोचते हैं तो इससे कई और बड़ी गलतियां होंगी।”
यह पूछे जाने पर कि मलेशिया से पाम तेल का सबसे अधिक आयात करने वाले भारत की आलोचना से उद्योग पर क्या असर होगा तो श्री महातिर ने कहा कि इसका भी समाधान निकाला जाना है।
राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी बर्नामा ने श्री मोहम्मद के हवाले से कहा,“हमें जो भी कुछ करना है वह यह है कि इस समस्या का समाधान करना है लेकिन यह बात भी है कि आज भारत में जो हो रहा है उससे यहां समस्यायें बढ़ रही है तथा लोगों में नाराजगी भी।”
गौरतलब है कि कश्मीर और नागरिकता संशोधन कानून के मसलों पर भारत सरकार के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणियों के बाद भारत ने मलेशियाई पाम तेल की खरीद पर रोक लगा दी है।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री मोहम्मद ने कहा,“पूरा विश्व महसूस करता है कि वहां (भारत में) किसी के साथ किसी प्रकार का भेदभाव गलत है। मीडिया रिपोर्टाें के मुताबिक भारत सरकार ने निजी तौर पर पाम तेल आयातकों को मलेशिया से पाम तेल की खरीद पर रोक लगाने को कहा है। लेकिन प्राथमिक उद्योग मंत्री टेरेसा कोक ने इन रिपोर्टाें को साफ खारिज कर दिया है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image