Friday, Oct 2 2020 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया


हंगरी में अमेरिका के राजदूत ने दिया इस्तीफा

वाशिंगटन 16 सितंबर (स्पूतनिक) यूरोपीय देश हंगरी में अमेरिका के राजदूत डेविड कार्नस्टीन ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है।
श्री कार्नस्टीन ने मंगलवार शाम को एक वक्तव्य में कहा, “ मैं बहुत ही गर्व और कुछ उदासी के साथ इस बात की घोषणा करता हूं कि मैं एक नवंबर को हंगरी में अमेरिका के राजदूत के पद से इस्तीफा दे दूंगा। मैंने इस संबंध में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और हंगरी के विदेश मंत्री पीटर सीजार्तो को भी सूचित कर दिया है।”
हंगरी में अमेरिका का राजदूत नियुक्त होने से पहले श्री कार्नस्टीन के पास कोई राजनयिक अनुभव नहीं था। हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओर्बन से संबंध होने के कारणों उन्हें अमेरिका में काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था।
श्री कार्नस्टीन ऐसे समय में अपने पद से इस्तीफा दिया है जब एक दिन पहले ही चीन में अमेरिका के राजदूत टेरी ब्रानस्टाड ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है।
रवि, यामिनी
स्पूतनिक
More News
मेडागास्कर में भारतीय दूतावास बना सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने वाला पहला दूतावास

मेडागास्कर में भारतीय दूतावास बना सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने वाला पहला दूतावास

01 Oct 2020 | 7:58 PM

अंतानानारिवो 01 अक्टूबर (वार्ता) दुनिया के दूसरे बड़े द्वीपीय देश मेडागास्कर में भारतीय दूतावास सौर ऊर्जा को पूर्ण रूप से अपनाकर न केवल अपनी तरह का पहला दूतावास बना है बल्कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के समापन समारोह के अवसर पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि भी दी है।

see more..
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस के प्रारुप में बदलाव

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस के प्रारुप में बदलाव

01 Oct 2020 | 7:43 PM

वाशिंगटन, 01 अक्टूबर (वार्ता) अमेरिका में 1988 से राष्ट्रपति चुनावों के दौरान उम्मीदवारों के बीच बहस आयोजित करने वाली स्वतंत्र संस्था कमीशन ऑफ़ प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (सीपीडी) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉय बिडेन के बीच शेष दो बहसों के आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए बहस के प्रारुप में बदलाव का निर्णय लिया है।

see more..
अफगानिस्तान में हवाई हमले में 21 तालिबानी आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान में हवाई हमले में 21 तालिबानी आतंकवादी ढेर

01 Oct 2020 | 7:34 PM

काबुल, 01 अक्टूबर (शिन्हुआ) अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत उरुजगन में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में कम से कम 21 तालिबानी आतंकवादी मारे गये और 17 अन्य घायल हो गये।

see more..
image