Monday, Sep 27 2021 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
दुनिया


बंदूक की नोक पर अफगान मूल के भारतीय नागरिक का काबुल में अपहरण

काबुल/नयी दिल्ली, 14 सितंबर (वार्ता) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक को बंदूक की नोक पर उसकी दुकान के पास से अगवा कर लिया गया है।
इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप करने को लेकर भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अफगान हिंदू सिख समुदाय द्वारा जानकारी दी गयी है कि अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक बंसरी लाल अरेन्दे (50) को काबुल स्थिति उसकी दुकान के पास से सोमवार को सुबह लगभग आठ बजे अगवा कर लिया गया।
श्री चंडोक ने बताया कि श्री अरेंदे फार्मास्युटिकल उत्पादों के व्यवसायी है और इस घटना के समय वह अपने कर्मचारियों के साथ अपनी दुकान पर सामान्य दिनचर्या में लिप्त था। उन्होंने बताया कि बंसरी लाल को उसके कर्मचारियों के साथ अगवा किया गया था, लेकिन उसके कर्मचारी किसी तरह भागने में सफल रहे, हालांकि अपहरणकर्ताओं ने उन्हें बेरहमी से पीटा है। बंसरी लाल का परिवार राष्ट्रीय दिल्ली में रहता है।
श्री चंडोक ने कहा कि स्थानीय समुदाय संबंधित अधिकारियों के साथ सम्पर्क में हैं और स्थानीय जांच एजेंसियों ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि उनके दोस्तों के अनुसार, बंसरी लाल का पता लगाने के लिए दिन में तलाशी ली गई।
श्री चंडोक ने कहा कि उन्होंने मामले के संबंध में भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है और इस संबंध में तत्काल हस्तक्षेप और सहायता का अनुरोध किया गया है।
संतोष
वार्ता
More News
वियतनाम बन सकता है दक्षिण पूर्व एशिया में स्पूतनिक-वी वैक्सीन के उत्पादन का सबसे बड़ा केंद्र

वियतनाम बन सकता है दक्षिण पूर्व एशिया में स्पूतनिक-वी वैक्सीन के उत्पादन का सबसे बड़ा केंद्र

27 Sep 2021 | 3:18 PM

मॉस्को, 27 सितंबर (वार्ता/स्पूतनिक) वियतनाम दक्षिण पूर्व एशिया में रूस की स्पूतनिक-वी वैक्सीन के सबसे बड़ा उत्पादन केंद्र बन सकता है।

see more..
यमन में सुरक्षा बलों और हौती विद्रोहियों के बीच लड़ाई में 44 मरे

यमन में सुरक्षा बलों और हौती विद्रोहियों के बीच लड़ाई में 44 मरे

27 Sep 2021 | 1:50 PM

सना, 27 सितम्बर (वार्ता) यमन के तेल समृद्ध प्रांत मारिब में भारी हवाई हमलों के बीच सुरक्षा बलों और हौती विद्रोहियों के बीच जारी भीषण लड़ाई में कम से कम 44 लोग मारे गये हैं। एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

see more..
मलेशिया में कोरोना के 13 हजार नये मामले, 278 लोगों की मौत

मलेशिया में कोरोना के 13 हजार नये मामले, 278 लोगों की मौत

27 Sep 2021 | 12:56 PM

कुआलालंपुर 27 सितंबर (वार्ता/शिन्हुआ) मलेशिया में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 13,104 नये मामले सामने आये हैं और संक्रमितों की कुल संख्या 21,98,235 हो गयी है।

see more..
image