Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
दुनिया


श्रीलंका सरकार ने प्रतिबंधित तमिल प्रवासी समूहों से बातचीत से किया इंकार

कोलंबो 16 अक्टूबर (वार्ता) श्रीलंकाई सरकार ने प्रतिबंधित तमिल प्रवासी समूहों के साथ बातचीत से इनकार किया है लेकिन कहा है कि वह इसके बजाय दूसरों के साथ बातचीत करने पर विचार करेगी।
संयुक्त राष्ट्र की अपनी हालिया यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से कहा था कि श्रीलंका के आंतरिक मुद्दों को देश के आंतरिक तंत्र के माध्यम से हल किया जाना चाहिए और इस संबंध में तमिल प्रवासी को चर्चा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
डेली मिरर के साथ एक साक्षात्कार में, विदेश मंत्री प्रोफेसर जी एल पीरिस ने जोर देकर कहा कि ग्लोबल तमिल फोरम जैसे प्रतिबंधित प्रवासी समूहों में से किसी के साथ कोई सीधी बातचीत नहीं होगी।
रक्षा मंत्रालय की ओर से प्रतिबंधित तमिल संगठनों में ग्लोबल तमिल फोरम, ब्रिटिश तमिल फोरम, कैनेडियन तमिल कांग्रेस, ऑस्ट्रेलियन तमिल कांग्रेस, नेशनल काउंसिल ऑफ कैनेडियन तमिल, तमिल यूथ ऑर्गनाइजेशन और वर्ल्ड तमिल कोऑर्डिनेटिंग कमेटी शामिल हैं।
श्री पीरिस ने कहा,“हम उन संगठनों से बात नहीं कर सकते जिन्हें श्रीलंकाई सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया है। यह संभव नहीं है क्योंकि यह हमारे कानून का उल्लंघन होगा। लेकिन राय के अन्य रंग हैं। इसलिए, उनके साथ जुड़ना उपयोगी है।”
मंत्री ने कहा कि सरकार सुलह प्रक्रिया के तहत कई समूहों और व्यक्तियों के साथ चर्चा कर रही है।
संजय
वार्ता
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image