Saturday, Dec 3 2022 | Time 01:07 Hrs(IST)
image
दुनिया


न्यूजीलैंड में साल के अंत तक कोरोना की नयी लहर आने की संभावना

वेलिंगटन 04 अक्टूबर (वार्ता/शिन्हुआ) न्यूजीलैंड साल के अंत से पहले एक और कोविड-19 वायरस की लहर की चपेट में आ सकता है।
कोराना महामारी के विशेषज्ञ ने मंगलवार को चेतावनी दी।
न्यूज़ीलैंड हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार कैंटरबरी विश्वविद्यालय के प्रो. माइकल प्लांक ने नागरिकों से कहा कि यदि उन्होंने बुस्टर डॉज नही ली है तो ले ले। उन्होंने जर्मनी, डेनमार्क, बेल्जियम और ब्रिटेन जैसे यूरोपीय देशों में बढ़ते कोविड-19 में मामलों और अस्पतालों में भर्ती होने वाले रोगियों की बढ़ती संख्या का हवाला देते हुये कहा कि यह आसन्न महामारी लहर का उदाहरण है।
उन्होंने कहा कि कमजोर प्रतिरक्षा और नए ओमाइक्रोन सब-वेरिएंट बीक्यू .1.1, एक बीए.5 वंशज, और एक अन्य उप-प्रकार, बीए.2.75.2 जैसे कारकों को भविष्य में एक और लहर के निर्माण में योगदान करने के लिए जोड़कर देखा जा सकता है।
न्यूजीलैंड हेराल्ड ने श्री प्लैंक के हवाले से कहा, “इसलिए उत्तरी हैम्पसायर में जो कुछ हुआ है , मैं उम्मीद करता हूं कि यहां भी कुछ ऐसा ही होगा - शायद कुछ ही हफ्तों में।”
उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के कई लोग अब मास्क नहीं लगा रहे हैं और सीमा पिछले महीने ही खुल गई थी।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि न्यूजीलैंड में पिछले सप्ताह कोविड ​​​​-19 के 9,975 नए सामुदायिक मामले और महामारी से 33 और मौतें दर्ज कीं गयी।
सैनी.संजय
वार्ता/शिन्हुआ
More News
तहरीक-ए-तालिबान को बख्शा नहीं जायेगा : सनाउल्लाह

तहरीक-ए-तालिबान को बख्शा नहीं जायेगा : सनाउल्लाह

02 Dec 2022 | 9:23 PM

इस्लामाबाद, 02 दिसंबर (वार्ता) पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से किसी प्रकार की औपचारिक बातचीत शुरू करने से इंकार करते हुए कहा है कि सुरक्षा बल इस संगठन के हमले का करारा जवाब देंगे।

see more..
पेरू में कोविड महामारी की पांचवी लहर शुरू

पेरू में कोविड महामारी की पांचवी लहर शुरू

02 Dec 2022 | 9:18 PM

लिमा, 02 दिसंबर (वार्ता) दक्षिणी अमेरिकी महाद्वीप में स्थित देश पेरू के अधिकांश क्षेत्रों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की पांचवी लहर शुरू हो गयी है।

see more..
ब्राजील के नव निर्वाचित राष्ट्रपति सिल्वा ‘कू’ के यूजर्स में  शामिल

ब्राजील के नव निर्वाचित राष्ट्रपति सिल्वा ‘कू’ के यूजर्स में शामिल

02 Dec 2022 | 9:16 PM

बेंगलुरु, 02 दिसंबर (वार्ता) ब्राजील के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा ने शुक्रवार को कहा कि वह भारतीय माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘कू’ के यूजर्स में शामिल हो गये हैं।

see more..
image