Friday, Mar 29 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिलावटखोरों के खिलाफ की जाएगी सख्त कानूनी कार्रवाई-शर्मा

मिलावटखोरों के खिलाफ की जाएगी सख्त कानूनी कार्रवाई-शर्मा

जयपुर 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डाॅ रघु शर्मा ने कहा है कि सोमवार से प्रदेश में शुरु किये गये शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अभियान की शुरुआत होने के बाद डा शर्मा ने आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन में दूध से बने पदार्थों में मिलावट की शिकायते बढ़ जाती है। इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार प्रदेशभर में आज से इस अभियान की शुरुआत की गई है।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के नोडल अधिकारी जिला कलक्टर होंगे। कोरोनाकाल में सरकार आम आदमी की जिंदगी बचाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। ऐसे में मिलावटखोरी जैसा निंदनीय काम करने वाले लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई जरूरी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में राजस्थान में 11 से अधिक जांच प्रयोगशाला हैं और इनमें उच्च तकनीक से सैम्पल जांच की जाती है। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग ने ऐसा तंत्र विकसित किया है जिसमें सैम्पल लेने वाले और जांच करने वाले व्यक्ति के बीच किसी प्रकार संपर्क की संभावना ना हो।

उन्होंने कहा कि अभियान में मिलावट की सही सूचना देने वालो को सरकार की ओर से 51 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा भी की गई है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में संचालित अभियान विशेष अभियान है लेकिन 'निरोगी राजस्थान' अभियान के तहत सरकार वर्ष भर मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने की व्यवस्था का प्रयास कर रही है।

जोरा

वार्ता

image