Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए पर बवाल के मद्देनजर झांसी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सीएए पर बवाल के मद्देनजर झांसी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झांसी 21 दिसम्बर (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) पर देश भर में भड़के हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर झांसी प्रशासन बड़ी सतर्कता बरत रहा है और चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किये गये हैं।

पुलिस बल के साथ शनिवार को शहर में भ्रमण पर निकले जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने कहा कि बैरियर लगाकर संदिग्ध गड़ियो की चैकिंग की जाये तथा बैरियर इस तरह लगाये जाये जिसमें गड़िया तेज गति से आ जा न सके। चौराहों पर अनावश्यक भीड़ न लगाये और दुकानदार अपने यहां लोगों को जमा न करे। कोई भी असामान्य घटना यदि संज्ञान में आये तो तत्काल उच्चाधिकारियों को जानकारी दें। चौराहो पर पुलिस फोर्स इस तरह डिप्लायड किया जाये कि सभी पर नजर रखी जा सके। जनपद में धारा 144 का कड़ाई से अनुपालन कराया जायेगा।

जनपद में शान्ति एवं कानून व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ़ ओ पी सिंह और पुलिस बल के साथ भ्रमण पर निकले जिलाधिकारी ने कहा कि झांसी नगरी का इतिहास अमन चैन का है और इसे किसी भी दशा में बिगड़ने नही दिया जायेगा। यदि कतिपय असामाजिक स्वार्थी अराजक तत्वों द्वारा धार्मिक भावनाओं को भड़काया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जायेगी। आमजन से अपील है कि यदि क्षेत्र में किसी बाहरी व्यक्ति को देखे तो सूचना अधिकारियो को दे।

जिलाधिकारी और एसएसपी ने इलाइट चैराहा, कानपुर चुंगी (एलआईसी बिल्डिंग) चौराहा, मेडिकल कालेज, पैरामेडिकल बाईपास चौराहा, पाल कालोनी, ललितपुर बाईपास, शिवपुरी बाईपास, हंसारी, बिजौली आदि क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होने तैनात पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जानकारी दे कि जनपद में धारा 144 लागू है इसलिए पांच से अधिक लोग एकत्र न हो, अनावश्यक भीड़ न करें। दुकानों पर अनावश्यक लोग जमा न हो, यदि कोई संदिग्ध नजर आता है तो उससे अवश्य पूछताछ की जाये। साथ ही 57 सेक्टर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति को भी सुनिश्चित किया और निर्देश दिये कि सुपर जोनल और जाेनल सर्किल भी अपनी तैनाती स्थल पर ही रहे, सतर्क होकर आवांछनीय तत्वों पर नजर रखें।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी राम अक्षयवर चौहान, एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, सीओ संग्राम सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सोनिया

वार्ता

image