Friday, Apr 26 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कर्फ्यू प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करें: ठाकरे

कर्फ्यू प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करें: ठाकरे

मुंबई 14 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को सभी जिला प्रशासनों को कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लागू कर्फ्यू के दौरान अधिक सतर्क रहने का और उनसे संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया।

श्री ठाकरे ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये सभी प्रमंडलों के आयुक्तों, जिलाधिकारियों, नगर निगम के आयुक्ताें तथा पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा,“पिछली बार हमने कोरोना संक्रमण को रोकने की कोशिश की थी, लेकिन अब यह और अधिक कठिन और चुनौतीपूर्ण है। इसलिए सभी कलेक्टरों के साथ-साथ पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए लागू प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाए।” उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रतिबंधों को लागू करने के दौरान दिमाग में किसी प्रकार का भ्रम नहीं होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा,“कोरोनो वायरस खुद को बदलने के साथ, संक्रमण की दर पिछले साल की तुलना में बहुत अधिक है, युवा पीढ़ी अधिक संक्रमित हो रही है। हम ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर कोशिश कर रहे हैं। यह समझें कि बदले हुए उपचार के तौर-तरीकों के बारे में जिला डॉक्टरों को क्या करना चाहिए। ऑक्सीजन के समुचित उपयोग के साथ-साथ बचाव के लिए सावधानीपूर्वक कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।”

उन्होंने कहा कि जिला और पुलिस प्रशासन को यह देखना चाहिए कि क्या सभी नियमों का पालन किया जा रहा है और कहीं भी कोई भीड़ नहीं है, अन्यथा, स्थानीय प्रशासन की ओर से सुविधाओं को बंद कर दिया जाना चाहिए।

श्री ठाकरे ने जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि कमजोर वर्गों और गरीबों के लिए बिना किसी शिकायत के आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाए।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए बुधवार रात आठ बजे से पूरे राज्य में 15 दिनों के लिए कर्फ्यू लागू किया गया है।

संजय

वार्ता

image