Friday, Mar 29 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों का प्रहार, लंच तक बंगलादेश 73/6

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों का प्रहार, लंच तक बंगलादेश 73/6

कोलकाता, 22 नवंबर (वार्ता) उमेश यादव, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की तेज़ गेंदबाज़ी तिकड़ी की बदौलत भारत ने ईडन गार्डन मैदान पर शुक्रवार से शुरू हुये ऐतिहासिक गुलाबी टेस्ट के पहले दिन लंच तक बंगलादेश के 21.4 ओवर में 73 रन के निजी स्कोर पर छह विकेट निकाल लिये।

बंगलादेश ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया लेकिन 21.4 ओवर में लंच तक मात्र 73 रन जोड़कर अपने छह विकेट गंवा दिये। बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह मैच में ईडन गार्डन का पारंपरिक घंटा बजाकर दोनों टीमों के पहले डे-नाइट टेस्ट का उद्घाटन किया था। लेकिन मेहमान टीम की शुरूआत काफी खराब रही और केवल 38 रन पर उसने अपने पांच विकेट गंवा दिये।

सलामी बल्लेबाज़ शादमान इस्लाम ने पहले विकेट के लिये इमरूल काएस के साथ केवल 15 रन जोड़े थे कि इमरूल को इशांत ने पगबाधा कर सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर ही भारत को गुलाबी गेंद से उसका पहला विकेट दिला दिया। कप्तान मोमिनुल हक को उमेश ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया और खाता खोले बिना ही बंगलादेशी कप्तान पवेलियन लौट गये।

मोहम्मद मिथुन भी सात गेंद तक ही टिकने का जज्बा दिखा सके और उमेश ने उन्हें बोल्ड किया। मिथुन भी शून्य पर आउट हुये। इसके बाद मुशफिकुर रहीम का भी यही हश्र हुआ और मोहम्मद शमी ने उन्हें बोल्ड कर घरेलू मैदान पर अपना पहला गुलाबी विकेट लिया और भारत को उसका चौथा विकेट दिला दिया। रहीम चार गेंदों में शून्य पर आउट हुये।

बंगलादेशी टीम की बेहद खराब बल्लेबाज़ी यहीं नहीं रूकी और सलामी बल्लेबाज़ शादमान का धैर्य भी टूट गया जिन्होंने 52 गेंदों में पांच चौके लगाकर 29 रन बनाये जो लंच तक टीम का सबसे बड़ा स्कोर भी रहा। शादमान को भी उमेश ने आउट किया और स्टम्प्स के पीछे विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों उन्हें कैच कराया। एकतरफा से लग रहे इस मुकाबले में मेहमान टीम ने 15वें अोवर की दूसरी गेंद पर 38 रन जोड़कर अपने पांच विकेट गंवा दिये।

लंच से पूर्व महमूदुल्लाह छह रन बनाकर इशांत की गेंद पर साहा को कैच दे बैठे और मेहमान टीम का छठा विकेट भी गिर गया। महमूदुल्लाह ने 21 गेंदों में एक चौका लगाया। लंच तक नईम हसन शून्य पर नाबाद हैं।

भारत के लिये उमेश ने सात ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट, इशांत ने 11 रन पर दो और शमी ने 18 रन पर एक विकेट निकाल लिये हैं।



प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image