Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सशक्त हरियाणा, सशक्त भारत बनाएंगे: मोदी

सशक्त हरियाणा, सशक्त भारत बनाएंगे: मोदी

मोहाना(हरियाणा), 18 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा में सोनीपत के एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सोनीपत का मतलब है किसान, जवान एवं पहलवान। इसकी इन तीन शक्तियों के दम पर हम सशक्त हरियाणा एवं सशक्त भारत बनाएंगे।

श्री मोदी आज सोनीपत में गोहाना विधानसभा के मोहाना गांव में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि भक्त फूल सिंह की इस धरा को वह नमन करते हैं तथा अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूं कि लोकसभा चुनाव में आपके बीच समय के अभाव में नहीं आ पाया लेकिन आपने बगैर किसी गिला शिकवा के सोनीपत में कमल खिलाया।

प्रधानमंत्री ने कहा लोकसभा चुनाव में आपने बड़े बड़ों का अहंकार मिट्टी में मिला दिया। जिनको भ्रम था कि रोहतक, झज्जर, जींद एवं सोनीपत के मालिक हैं, उनको जनता ने आईना दिखा दिया है।

श्री मोदी ने कहा कि सोनीपत का मतलब है किसान, जवान एवं पहलवान। सोनीपत की इस तीन शक्ति को मजबूत करने के लिए हरियाणा एवं केंद्र सरकार ने आपके सपनों को पूरा करने के लिए अनेक कदम उठाएं हैं। इसी तीन शक्तियों के दम पर सशक्त हरियाणा एवं सशक्त देश बनाएंगे। यहां के जवानों ने हर कदम पर अपनी प्रतिभा दिखायी है। अखाड़ा चाहे खेल का हो, या देश की सीमा हो सभी जगह भारत माता की जय करते हुए यहां के जवान डटे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मोदी को घेरने के लिए जो झूठे बयान दिए उन्हीं बयानों को आधार बनाकर पाकिस्तान पूरे विश्व में भारत के खिलाफ प्रचार कर रहा है। कांग्रेस बताये कि पाकिस्तान के साथ उसकी यह कैसी ‘कमेस्ट्री’ है एक तरफ दर्द और दूसरी तरफ हमदर्द। इस चुनाव में कांग्रेस को इसका जवाब देना ही पड़ेगा। मैं कांग्रेस से कहता हूं, आप मुझ पर आरोप लगाते रहिए, जब तक जनता मोदी के साथ है, मोदी का कुछ नहीं हो सकता है। लेकिन कम से कम मां भारती की इज्जत करे, भारत की तो इज्जत करो, एेसी सीमाएं तो मत लांघो की जो देश के नुकसान दायक हों।

सं. उप्रेती

जारी वार्ता

image