Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
States


दण्ड प्रक्रिया संहिता में संशोधन का जोरदार विरोध

दण्ड प्रक्रिया संहिता में संशोधन का जोरदार विरोध

जयपुर 23 अक्टूबर (वार्ता)राजस्थान विधानसभा में आज दण्ड प्रक्रिया संहिता में संशोधन विधेयक पेश करने पर सत्ता पक्ष एवं प्रतिपक्ष के बीच तीखी तकरार तथा विपक्ष के बहिगर्मन के बाद शोकाभिव्यक्ति के साथ सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक स्थिगित कर दी गयी। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष कैलाश मेघवाल आसन पर आये तथा सचिव को सूचनाएं पढ़ने के निर्देश दिये। तब कांग्रेस के रमेश मीणा ने दण्ड प्रक्रिया संहिता में संशोधन विधेयक को काला कानून बताते हुए आरोप लगाया कि यह आनन-फानन में लाया जा रहा है तथा इससे साबित होता है कि सरकार पारदर्शिता नहीं चाहती। इस बीच अध्यक्ष ने गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया तथा अन्य मंत्रियों को विधेयक पेश करने के निर्देश दिए। शोरगुल में ही श्री कटारिया ने दण्ड प्रक्रिया संहिता में संशोधन का विधेयक पेश किया जिसका कांग्रेस के सदस्यों के अलावा भाजपा के घनश्याम तिवाड़ी तथा निर्दलीय माणक चंद सुराणा ने जोरदार विरोध किया। अध्यक्ष ने सदस्यों से कहा कि मुझे कड़ा सोचने के लिए मजबूर न करें। इस पर भी कांग्रेस सदस्य चुप नहीं हुए तथा आसन के सामने आने लगे। प्रतिपक्ष के उपनेता गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि सरकार अध्यादेश लाने की मंशा बताये। उन्होंने कहा कि यह विधेयक मीडिया की आवाज दबाने के लिए लाया जा रहा है। माणक चंद सुराणा ने भी अपनी बात कहनी चाही लेकिन अध्यक्ष ने बाद में समय देने की बात कहकर उन्हें बिठा दिया। भाजपा के घनश्याम तिवाडी ने व्यवस्था का प्रश्न उठाना चाहा लेकिन उसकी अनुमति नहीं दी गयी। शोरगुल के बीच ही श्री कटारिया ने विधेयक को पुरस्थापित किया। कांग्रेस सदस्यों के एतराज पर श्री राठौड़ ने कहा कि पुरस्थापित करने के समय कोई बहस नहीं हो सकती जब इसका अवसर आयेगा तब सदस्य अपनी बात कह सकते है। बाद में अध्यक्ष की अनुमति मिलने पर निर्दलीय माणक चंद सुराणा ने विधेयक पर एतराज उठाते हुए कहा कि इस विधेयक में केन्द्रीय कानून में भी संशोधन प्रस्तावित है जिसके लिए राष्ट्रपति से अनुमति जरूरी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति से अनुमति मिले बिना इस विधेयक को लाया गया तो इसका जबरदस्त विरोध किया जायेगा। श्री सुराणा ने कहा कि आपातकाल के लिए कांग्रेस को दोषी मानते है लेकिन इस विधेयक से अघोषित आपातकाल लग जायेगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को किसी संरक्षण की जरूरत नहीं है तथा किसी ने भ्रष्टाचार किया तो कानून को काम करने देना चाहिए। पारीक रमेश जारी वार्ता

More News
उन्नाव में बाइकों की भिड़ंत में तीन मरे

उन्नाव में बाइकों की भिड़ंत में तीन मरे

23 Apr 2024 | 11:30 AM

उन्नाव 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में दो बाइक सवारों के बीच सीधी भिड़ंत में तीन युवकों की मौत हो गयीजबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

see more..
योगी,अखिलेश और मायावती पश्चिम में करेंगे धुआंधार प्रचार

योगी,अखिलेश और मायावती पश्चिम में करेंगे धुआंधार प्रचार

23 Apr 2024 | 11:29 AM

लखनऊ 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती मंगलवार को अपने दलों के प्रत्याशियों के समर्थन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गर्म फिजां को चुनावी रैलियों की तपिश से और बढ़ायेंगे।

see more..
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 11:29 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
प्रधानमंत्री का मौन रह कर वोट अपील का 'यूनिक' प्रयोग है रोड शो, होगा बेहद भव्य : यादव

प्रधानमंत्री का मौन रह कर वोट अपील का 'यूनिक' प्रयोग है रोड शो, होगा बेहद भव्य : यादव

23 Apr 2024 | 11:28 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो के तौर पर मौन रह कर वोट की अपील का 'यूनिक' प्रयोग करना शुरु किया है और राजधानी भोपाल में कल होने वाले उनका रोड शो बेहद भव्य और ऐतिहासिक होने वाला है।

see more..
image