Friday, Mar 29 2024 | Time 13:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राज्य के आश्रम स्कूलों के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलनी चाहिए: पवार

राज्य के आश्रम स्कूलों के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलनी चाहिए: पवार

ठाणे, 21 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने राज्य के आश्रम स्कूलों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की आवश्यकता पर बल दिया है ताकि वे शहरों और कस्बों के विद्यार्थियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकें।

श्री पवार शुक्रवार को साहापुर के कोठारे में सरकारी आश्रम स्कूल का उद्घाटन करने के बाद कहा कि शिक्षा आदिवासियों का मूल अधिकार है और राज्य सरकार उन्हें कस्बों और शहरों के छात्रों के बराबर लाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि आश्रम विद्यालयों के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए शिक्षकों की पारदर्शी भर्ती की आवश्यकता है। उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार आदिवासी क्षेत्रों में आश्रम स्कूलों के छात्रों को विश्व स्तर की शिक्षा प्रदान करने के प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें गणित, विज्ञान, प्रौद्योगिकी की शिक्षा देने के अलावा उन्हें विश्व की घटनाओं की भी शिक्षा दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सिर्फ आश्रम स्कूल के भवनों का निर्माण करना पर्याप्त नहीं होगा, इसके लिए आवश्यक है कि इसमें पढ़ने वाले विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाए। साहापुर में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पीने के पानी की समस्या सहित साहापुर की समस्याओं के समाधान के लिए जल्द ही एक बैठक आयोजित की जाएगी।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image