Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में शिकायतकर्ता का बयान कलमबंद

सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में शिकायतकर्ता का बयान कलमबंद

पटना 24 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ दाखिल किये गये मानहानि के शिकायती मुकदमे में आज बिहार में पटना की एक अदालत में शपथ पर शिकायतकर्ता का बयान कलमबंद किया गया।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मनीष द्विवेदी की अदालत में शिकायतकर्ता बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने अपने बयान में कहा कि श्री स्वामी ने एक संवाद एजेंसी को दिये गये साक्षात्कार में कहा था कि डोप टेस्ट में राहुल गांधी फेल हो जाएंगे क्योंकि वह कोकीन का सेवन करते हैं। श्री पेटल ने कहा कि वह जहां भी जाते हैं वहांं लोग उनसे कहते हैं कि आप वैसी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष है, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष कोकीन का सेवन करते हैं। उन्होंने कहा कि श्री स्वामी के बयान से न केवल श्री गांधी बल्कि समाज में उनकी भी प्रतिष्ठा का हनन हुआ है।

गौरतलब है कि 09 जुलाई 2019 को श्री पटेल ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में भारतीय दंड विधान की धारा 500, 501 और 499 के आरोपों के तहत मानहानि का एक मुकदमा श्री स्वामी कि खिलाफ दाखिल किया है। अदालत मामले की जांच कर रही है और इसी क्रम में सबसे पहले शिकायतकर्ता का बयान कलमबंद किया गया है। अदालत ने मामले की जांच में अगला गवाह पेश करने के लिए 21 अगस्त की अगली तिथि निश्चित की है।

सं सूरज

वार्ता

image