Friday, Mar 29 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
खेल


सुब्रत ने बेंगलुरू को जीत का खाता खोलने से रोका

सुब्रत ने बेंगलुरू को जीत का खाता खोलने से रोका

जमेशदपुर, 03 नवंबर (वार्ता) जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर सुब्रत पॉल ने शनिवार को अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मौजूदा विजेता बेंगलुरू एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन में पहली जीत से महरूम रख दिया।

अपने घर जेआरडी टाटा स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच में जमशेदुपर ने बेहतरीन अटैक वाली बेंगलुरू को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया। वहीं बेंगलुरू ने भी मेजबान टीम को जीत की हैट्रिक नहीं लगाने दी, लेकिन इस मैच से मिले एक अंक के दम पर जमशेदपुर ने पहले स्थान से एटीके को हटा अपना कब्जा कर लिया। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। इसका फायदा बेंगलुरू को भी मिला जो नौवें से सातवें नंबर पर आ गई है।

मैच बेहद रोमांचक रहा और सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी को व्यस्त देखा गया वो थे सुब्रत। बेंगलुरू के मजबूत अटैक के कई प्रयासों को सुब्रत ने नेट के अंदर जाने नहीं दिया। छठे मिनट में ही छेत्री ने जमशेदपुर के गोलकीपर को परखा और इसके एक मिनट बाद जमशेदपुर ने भी बेंगलुरू के डिफेंस की परीक्षा ली, हालांकि दोनों टीमों के पहले -पहले प्रयास गोल में तब्दील नहीं हो सके।

यहां से बेंगलुरू ने सुब्रत को कई बार परेशान किया और हर बार सुब्रत पास होते गए। 12वें मिनट में बेंगलुरू को मिले कॉर्नर का सुब्रत ने शानदार बचाव किया और 20वें मिनट में भी उन्होंने अपनी बेहतरीन गोलकीपिंग का परिचय दे मौजूदा विजेता के करीबी प्रयास को नाकाम कर दिया। छेत्री, उदांता सिंह, दिमास डेल्गाडो और जुआनन ने मिलकर सुब्रत को खाली नहीं रहने दिया।

इसी बीच 34वें मिनट में जमेशदपुर के सर्गियो कास्टेल ने बेंगलुरू के कैम्प में परेशानी पैदा की जो ज्यादा देर तक बनी नहीं रह सकी। चार मिनट बाद पीती ने भी अपनी किस्मत आजमाई जो विफल ही रही। जमशेदपुर परेशान थी जिसमें 41वें मिनट में तीरी को मिले पीले कार्ड ने और इजाफा कर दिया था।

इस हाफ में बेंगलुरू को चोट के कारण अपने अहम खिलाड़ियों में से एक अर्ल्बट सेरेन को भी गंवाना पड़ा। 24वें मिनट में उनको चोट लगी थी और उनके स्थान पर आशिके कुरुनियन मैदान पर आए। पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में मेजबान टीम एक बदलाव के साथ उतरी। अनिकेत जाधव के स्थान पर टीम ने इसाक को मैदान पर भेजा। दूसरी तरफ बेंगलुरू ने वहीं से शुरुआत की जहां से पहले हाफ में खत्म की थी। दिमास ने आते ही मौका बनाया जो गोल से दूर रहा। सुब्रत को दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में भी गोल रोकने की मेहनत करनी पड़ी।

अभी तक सुब्रत की ही परीक्षा हो रही थी, लेकिन 54वें मिनट में बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को भी चौकस रहना पड़ा। यहां मेजबान टीम को कॉर्नर मिला जहां फारुख चौधरी के प्रयास को संधू ने जाया करने में वक्त नहीं लगाया। चौधरी ने यहां मौका गंवाया तो 67वें मिनट में केस्टल भी कॉर्नर पर गोल करने चूक गए।

72वें मिनट में बेंगलुरू भी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाई। जमशेदपुर ने 77वें मिनट में मोबाशीर को बाहर कर पस्सी को मैदान पर उतारा। इस बदलाव से पहले मेजबान टीम को फ्री किक भी मिली जिस पर पीती गोल नहीं कर पाए। मैच के अंत में कुछ और बदलाव देखने को मिले लेकिन स्कोरशीट की सूरत नहीं बदली और स्कोर अंत तक 0-0 ही रहा।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image