Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ऐसे लोगों को नेता होने का अधिकार नहीं है, जो हमारी संस्कृति को ललकारें : यादव

ऐसे लोगों को नेता होने का अधिकार नहीं है, जो हमारी संस्कृति को ललकारें : यादव

सिकंदराबाद (तेलंगाना), 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बिना किसी का नाम लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ नेताओं को सुप्रीम कोर्ट का राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाना हजम नहीं हुआ और ऐसे लोगों को नेता होने का अधिकार नहीं, जो हमारी संस्कृति को ललकारें।

डाॅ यादव कल रात सिकंदराबाद के बूथ कार्यकर्ताओं के विशाल सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे अतीत, गौरवशाली विरासत, सनातन संस्कृति पर आज जो गर्व और गौरव है, वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माध्यम से प्राप्त हुआ है। पाकिस्तान के भी पूर्व और वर्तमान प्रधानमंत्री तारीफ करते हैं कि काश श्री मोदी जैसा नेता हमारे पास भी हो।

उन्होंने कहा कि कोई कल्पना कर सकता है कि धारा 370 लगाकर देश के समानांतर कोई व्यवस्था बनाई जा सकती है। काल के प्रवाह में कांग्रेस कभी इस कलंक से बाहर नहीं आ सकती, जिन्होंने धारा 370 लगा कर कश्मीर को अलग राज्य के रूप में बना कर रखा, जिसके कारण 40 हजार से ज्यादा भारतीय नागरिकों की हत्या हुई, तो वो एकमात्र पार्टी कांग्रेस के हाथों हुई, उस कलंक से कोई बाहर नहीं आ सकता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंदू मुस्लिम को लड़ाने का काम अगर किसी ने किया है तो कांग्रेस ने किया। भारतीय जनता पार्टी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करती, छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं को लोकतंत्र में आगे लाने की हिम्मत अगर कोई पार्टी रखती है तो वो एकमात्र भाजपा है, जो चाय वाले को चाय की दुकान से उठाकर देश का प्रधानमंत्री तक बना सकती है। ये दूसरी पार्टियों के लिए भी सबक है।

उन्होंने कहा कि एक परिवार विशेष के लोगों ने सारी ताकत लगा कर देश को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन भाजपा जनता की ताकत जनता तक पहुंचाना जानती है, इसीलिए अयोध्या से अरब में भी जय जय श्रीराम हो रहा है

डॉ यादव ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि यहां के एक नेता हैदराबाद से लोकसभा में चुनकर जाते हैं, उनको आज तक ये हजम नहीं हुआ कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला राम मंदिर के पक्ष में क्यों दिया। ऐसे लोगों को आम जनता देखे और सबक सिखाए, जो सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी नहीं मानते। ऐसे लोगों को नेता होने का अधिकार नहीं, जो हमारी संस्कृति को ललकारते हैं।

उन्होंने केंद्र सरकार के संदर्भ में कहा कि पहली बार हमने सरकार बनाई, वो सशक्त भारत की सरकार थी, दूसरी बार सरकार बनाई वो आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ने वाली सरकार थी, अब तीसरी बार सरकार बनेगी तो भारत को विकसित देशों की पंक्ति में लाने के लिए बनेगी।

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री व तेलंगाना के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, मध्यप्रदेश के प्रभारी मुरलीधर राव समेत तेलंगाना भाजपा के कई नेता मौजूद रहे।

गरिमा

वार्ता

More News
नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

नड्डा आज मध्‍यप्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 10:14 AM

भोपाल, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज मध्यप्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image