Friday, Apr 19 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
खेल


सुधा सिंह आरेडिका में ओएसडी (स्पोर्टस) बनी

सुधा सिंह आरेडिका में ओएसडी (स्पोर्टस) बनी

रायबरेली 19 अक्टूबर (वार्ता) रायबरेली एक्सप्रेस के नाम से मशहूर जानी मानी एथलीट सुधा सिंह के लालगंज स्थित आधुनिक रेल डिब्बा कारखाने (आरेडिका) में पद ग्रहण करने पर भव्य स्वागत किया गया।

आरेडिका के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीके दुबे ने मंगलवार को बताया कि आरेडिका में पद्मश्री सुधा सिंह का पदभार ग्रहण पर स्वागत समारोह का भव्य आयोजन किया गया। सुधा सिंह ने आठ अक्टूबर को आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना में ओएसडी (स्पोर्टस) के पद पर कार्य भार ग्रहण किया है । इस उपलक्ष्य में आज मंगलवार को सरस्वती प्रेक्षागृह में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया ।

स्वागत समारोह में आरेडिका महाप्रबंधक विनय मोहन श्रीवास्तव एवं आरेडिका खेल-कूद संघ के अध्यक्ष संजय कुमार कटियार व महासचिव एस. एस. कैरो सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

पद्मश्री सुधा सिंह के नाम कई उपलब्धियां दर्ज है। एथलेटिक्स (स्टीपलचेज) में अपना परचम फहराने वाली उत्तर प्रदेश की एथलीट सुधा सिंह राज्य की ऐसी खिलाड़ी है, जिन्हें अर्जुन पुरस्कार के साथ पद्मश्री पुरस्कार भी मिला है। एथलेटिक्स क्षे़त्र में सुधा सिंह रायबरेली एक्सप्रेस के नाम से विख्यात हैं। सुधा सिंह को 2012 में अर्जुन पुरस्कार, 2013 में रानी लक्ष्मीबाई, 2016 में यस भारती एवं 2021 में पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है।

सुधा सिंह भोपाल और कोच्चि में वर्ष 2008 में सीनियर फेडरेशन कप, ओपेन नेशनल में स्वर्ण पदक, चीन 2009 एशियन ट्रैक एंड फील्ड में रजत पदक, ग्वांनझु 2010 एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक, जापान 2011 एशियन चैंपियनशिप में रजत पदक, पुणें 2013 एशियन चैंपियनशिप में रजत पदक, भुवनेश्वर 2017 एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, जकार्ता 2018 एशियन गेम्स में रजत पदक हासिल कर चुकी हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image