Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी के खरीदे जहाजों की कीमत से हो जाता गन्ना बकाया का भुगतान: प्रियंका

मोदी के खरीदे जहाजों की कीमत से हो जाता गन्ना बकाया का भुगतान: प्रियंका

बिजनौर 15 फरवरी (वार्ता) किसान राजनीति के सहारे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की नैया को मझधार से निकालने में जुटी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुये तंज कसा कि उन्होने दुनिया की सैर करने के लिये दो हवाई जहाज खरीदे है,उनकी कीमत इतनी है जिसमें गन्ना किसानों के अब तक के बकाया भुगतान का बंदोबस्त किया जा सकता था।

चांदपुर कस्बे में किसान पंचायत को संबोधित करते हुये श्रीमती वाड्रा ने कहा “ श्री मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं कि आपका बकाया अब तक पूरा नहीं किया लेकिन अपने लिए, दुनिया में भ्रमण करने के लिए इन्होंने दो हवाई जहाज खरीदे हैं। दो हवाई जहाजों की कीमत 16 हजार करोड़ रूपये है जबकि 15 हजार करोड़ रूपये में देश के एक-एक गन्ना किसानों का बकाया वह वापस कर सकते थे।”

उन्होने कहा “ नेता और जनता के बीच में बहुत खास रिश्ता होता है। जनता इसे बनाती है और नेता उस पर खड़े होते हैं। आपके और हमारे बीच में भरोसे का रिश्ता होता है। वह जो भरोसा होता है उसी के बल पर आप एक नेता को आगे बढ़ाते हैं। कभी-कभी मन में आता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो दो बार जनता ने क्यों चुना। इसीलिए जिताया होगा कि मन में उम्मीद रही होगी, कुछ भरोसा रहा होगा कि वह आपके लिए काम करेंगे।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि पिछले चुनाव में श्री मोदी ने किसानों की बात, बेरोजगारी की बात की थी कि उसको दूर करेंगे। किसानो की आय दुगनी करेंगे। ऐसी ऐसी नीतियां लायेंगे जिससे खुशहाली बढ़ेगी, लेकिन असलियत यह है कि उनके राज में ऐसा कुछ नहीं हुआ।

उन्होने कहा कि केवल यूपी में गन्ना किसानों 10 हजार करोड़ बकाया है और पूरे देश भर के गन्ने का बकाया देखा जाए तो 15 हजार करोड़ रूपये है। यह बकाया अब तक पूरा नहीं किया लेकिन अपने लिए, दुनिया में भ्रमण करने के लिए इन्होंने दो हवाई जहाज खरीदे हैं।

प्रदीप

जारी वार्ता

image