Tuesday, Sep 25 2018 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
दुनिया Share

अफगानिस्तान में नमाजियों पर आत्मघाती हमला, 25 मरे

अफगानिस्तान में नमाजियों पर आत्मघाती हमला, 25 मरे

काबुल, 03 अगस्त (रायटर) अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पकतिया के गारदेज शहर में शिया मस्जिद के समीप शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट में 25 लेागों की मौत हो गयी जबकि 40 अन्य घायल हो गये।

पुलिस एवं स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

गारदेज के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने ख्वाजा हसन मस्जिद के भीतर गोलीबारी के बाद विस्फाेट कर दिया। घटना के समय करीब 60 लोग मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

पुलिस ने बताया कि वे घायलों की सहायता के लिए मस्जिद के भीतर प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल किसी आतंकवादी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस का हालांकि कहना है कि दो लोग मस्जिद के भीतर घुसे और घटना को अंजाम दिया।

मौके पर पहुुंचे एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अब्दुल्ला हजरत ने बताया कि आपदा टीम ने मस्जिद परिसर से 25 शव बरामद किये हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शिया मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ रहे थे, तभी वहां पहुंचे एक व्यक्ति ने स्वयं को विस्फोट से उड़ा लिया। एक दूसरे हमलावर ने नमाज पढ़ रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

टंडन.श्रवण

वार्ता

More News
संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

24 Sep 2018 | 11:03 PM

न्यूयार्क ,24 सितंबर (वार्ता) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता से सोमवार को मुलाकात की।

 Sharesee more..
image