Tuesday, Feb 19 2019 | Time 00:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

अफगानिस्तान में नमाजियों पर आत्मघाती हमला, 25 मरे

अफगानिस्तान में नमाजियों पर आत्मघाती हमला, 25 मरे

काबुल, 03 अगस्त (रायटर) अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पकतिया के गारदेज शहर में शिया मस्जिद के समीप शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट में 25 लेागों की मौत हो गयी जबकि 40 अन्य घायल हो गये।

पुलिस एवं स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

गारदेज के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने ख्वाजा हसन मस्जिद के भीतर गोलीबारी के बाद विस्फाेट कर दिया। घटना के समय करीब 60 लोग मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

पुलिस ने बताया कि वे घायलों की सहायता के लिए मस्जिद के भीतर प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल किसी आतंकवादी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस का हालांकि कहना है कि दो लोग मस्जिद के भीतर घुसे और घटना को अंजाम दिया।

मौके पर पहुुंचे एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी अब्दुल्ला हजरत ने बताया कि आपदा टीम ने मस्जिद परिसर से 25 शव बरामद किये हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शिया मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ रहे थे, तभी वहां पहुंचे एक व्यक्ति ने स्वयं को विस्फोट से उड़ा लिया। एक दूसरे हमलावर ने नमाज पढ़ रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

टंडन.श्रवण

वार्ता

More News
जाधव मामले में पाकिस्तान की विसंगतियां भारत ने की उजागर

जाधव मामले में पाकिस्तान की विसंगतियां भारत ने की उजागर

18 Feb 2019 | 9:02 PM

द हेग, 18 फरवरी (वार्ता) पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को आतंकवादी घोषित करने और उनके मामले की सुनवाई प्रकिया में वहां की सरकार की विसंगतियों को भारत ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उजागर करते हुए कहा कि राजनयिक संपर्क के बिना उन्हें लगातार हिरासत में रखे जाने को अवैध ठहराया जाना चाहिए।

 Sharesee more..

सीरिया में आतंकवादी हमला, कम से कम 15 मरे

18 Feb 2019 | 8:38 PM

 Sharesee more..
image