Tuesday, Nov 13 2018 | Time 10:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

बलूचिस्तान में आत्मघाती विस्फोट ,बीएपी उम्मीदवार सहित 12 मरे

बलूचिस्तान में आत्मघाती विस्फोट ,बीएपी उम्मीदवार सहित 12 मरे

बलूचिस्तान 13 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में शुक्रवार दोपहर को एक आत्मघाती विस्फोट में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) उम्मीदवार नवाबजादा सिराज राईसैनी सहित 12 लोगों की मौत हो गयी और 30 से अधिक घायल हो गये।

‘डाॅन’ अखबार के अनुसार विस्फोट मस्तुंग से बीएपी के उम्मीदवार सिराज को लक्ष्य बनाकर किया गया। सिराज बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम राईसनी के छोटे भाई थे।

गंभीर रूप से घायल सिराज को चिकित्सकों ने क्वेटा रेफर जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। शेष घायलों काे जिला मुख्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बलूचिस्तान में पीएमएल-एन नेतृत्व गठबंधन से अलग होने के बाद बीएपी का गठन इस वर्ष मार्च में हुआ था।

शुक्रवार से पहले बननू में खैबर पख्तुन्खवा के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी के काफिले पर भी हमला किया गया। हलांकि वह सुरक्षित बच गये। इस हमले में चार लोगाें की मौत हो गयी थी और 32 अन्य घायल हो गये थे। इसी तरह गुरुवार कीे रात खुजदार में भी पीएपी की चुनाव कार्यालय के पास विस्फोट में दो लोग घायल हो गये।

उप्रेती आशा

वार्ता

More News
चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

12 Nov 2018 | 6:53 PM

बीजिंग 12 नवंबर (वार्ता) चीन के शानदोंग प्रांत में सोमवार को एक फैक्ट्री के गोदाम में हुए विस्फोट में छह की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

काबुल में विस्फोट से छह मरे, 20 घायल

12 Nov 2018 | 11:33 PM

 Sharesee more..
image