Friday, Apr 19 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भैरोंसिंह शेखावत की सरकार गिराने के लिए हरियाणा से सूटकेस मँगवाए थे - पूनियाँ

भैरोंसिंह शेखावत की सरकार गिराने के लिए हरियाणा से सूटकेस मँगवाए थे - पूनियाँ

जयपुर, 16 जून (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा.सतीश पूनियाँ ने कहा है कि 1993 में भैरोंसिंह शेखावत की सरकार बनने से रोकने और कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए हरियाणा से भजनलाल चार्टर विमान से सूटकेश लेकर आए थे ।

डा.पूनियाँ ने आज यहां पत्रकारों सेे कहा कि सारा प्रदेश जानता है कि 1996 में अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए अमेरिका गए शेखावत की अनुपस्थिति में षड्यंत्र करके उनकी सरकार गिराने की कोशिश हुई, शेखावत को इलाज बीच में छोड़कर वापस आना पड़ा था। उस वक्त विधायकों को ख़रीदने के लिए पैसों का प्रलोभन दिया गया था। श्री गहलोत उस वक्त प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे और सारा खेल उनके संज्ञान में हो रहा था। इसलिए अभी बोलते वक्त उनको वो ही वाक़या याद रह गया और उन्हें अब अपने अपने कर्म याद आ रहे हैं।

डा. पूनियाँ ने कहा की वे लोग खरीद फरोख्त का झूँठा आरोप हम पर लगाते हैं, जिन्होंने दो बार राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के सारे विधायक ख़रीद कर बड़ी खरीद फरोख्त की है। निर्दलीय विधायकों को डरा-धमकाकर होटल में बंद कर रखा है । उनको बाहर निकलने और निष्पक्ष मतदान करने देने से मुख्यमंत्री क्यों रोक रहे हैं। उन्हें इसका जवाब प्रदेश की जनता को देना चाहिए ।

डा.पूनियाँ ने कहा की अपनी ही पार्टी के एक नेता को आलाकमान की नज़रों में नीचा दिखाने के लिए पांच दिन से प्रदेश में नौटंकी चल रही है। न कोई ख़रीद रहा है, न कोई बिक रहा है। श्री गहलोत इस आशा से की वह झूँठ बोलकर प्रदेश की जनता को भरमा देंगे हवा में तीर मारे जा रहे हैं। पर वह भूल रहे हैं कि जनता बहुत समझदार है और इस नाटक को भलीभाँति समझ रही है।

डा.पूनियाँ ने कहा की कोरोना के संक्रमण से अब तक प्रदेश में 300 से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी है। हज़ारों लोग संक्रमित हो चुके हैं, और आँकड़ा बढ़ता जा रहा है, परंतु सरकार के मुख्यमंत्री ,मंत्री-विधायक पाँच सितारा होटल में संगीत का आनंद ले रहे हैं। लोगों को मरने के लिए उनके हाल पर छोड़ दिया ।

सुनील

वार्ता

image