Monday, May 29 2023 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुखबीर बादल ने की निर्दोष नौजवानों को रिहा करने की मांग

सुखबीर बादल ने की निर्दोष नौजवानों को रिहा करने की मांग

चंडीगढ़, 20 मार्च (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब में कथित अघोषित आपातकाल, दमन और आंतक के शासन के लिए कठपुतली बनी आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की कड़ी निंदा की है।

श्री बादल ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में सरकार को साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण और चुनावी लाभ के लिए देशभक्त सिख समुदाय को बदनाम करने की खतरनाक साजिश रचने के खिलाफ चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि ऐसी ही साजिश कांग्रेस ने पहले भी रची और लागू की थी। अब वर्तमान शासन पंजाब को आग लगाने के लिए उसके नक्शेकदम पर चल रही है।

उन्होंने कहा कि श्री प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य को आतंक और दमन के चक्र से बाहर निकालकर शांति और प्रगति के युग की शुरुआत की थी लेकिन बाद की सरकारों ने राज्य को असुरक्षा और दमन के युग में वापस धकेल दिया है जो अस्सी के दशक के अंधेरे और दुखद युग की याद दिलाता है।

शिअद अध्यक्ष ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ यहां आपात बैठक की और बाद में अपने बयान में सिखों को सबसे अधिक देशभक्त बताया। उन्होंने देश की स्वतंत्रता, एकता और अखंडता को सुरक्षित और सरंक्षित करने के लिए बड़े बलिदान दिए हैं और जब भी देश को इसकी आवश्यकता होगी, वे फिर से तैयार हैं। उन्होंने कहा,“ यह हमारा देश है और सिखों को अपनी देशभक्ति पर किसी के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है।”

उन्होंने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि अकाली दल यहां शांति और सद्भाव बिगाड़ने वाली सभी ताकतों से लड़ेगा। पार्टी राज्य के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने में, शांति सुनिश्चित करने और सभी के भले में विश्वास रखता है।

श्री बादल ने निर्दोष सिख नौजवानों खासकर अमृतधारी युवाओं की महज शक के आधार पर अंधाधुंध गिरफ्तारियां करने के लिये राज्य सरकार की कड़ी निंदा की। उन्होंने ऐसे बेगुनाह गिरफ्तार सभी नौजवानों की तत्काल रिहाई की मांग की। उन्होंने कहा कि शिअद का उदेश्य न्याय और संघीय ढ़ांचे में पंजाबियों और विशेष रूप से सिखों के अधिकारों की रक्षा करना है, जिसमें राज्य को अधिक अधिकारी देना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि यह मांग अब अन्य राजनीतिक दलों ने भी उठाई है।

रमेश.श्रवण

वार्ता

More News
सुक्खू ने संरा शांति सेना दिवस पर किया शांति सैनिकों को सलाम

सुक्खू ने संरा शांति सेना दिवस पर किया शांति सैनिकों को सलाम

29 May 2023 | 12:06 PM

शिमला, 29 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार संयुक्त राष्ट्र शांति सेना (यूएन पीसकीपिंग) दिवस पर शांति सैनिकों को सलाम किया है।

see more..
बीएसएफ ने अमृतसर सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

बीएसएफ ने अमृतसर सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

29 May 2023 | 10:10 AM

जालंधर 29 मई (वार्ता) पंजाब के अमृतसर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की एक और नापाक कोशिश को नाकाम करते हुए रविवार रात लगभग 0850 बजे नशीले पदार्थों की खेप ले जा रहे पड़ोसी देश के ड्रोन को मार गिराया।

see more..
image