Friday, Mar 29 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुखबीर हताशा में झूठ का सहारा ले रहे : अमरिंदर

सुखबीर हताशा में झूठ का सहारा  ले रहे : अमरिंदर

चंडीगढ़, 18 मार्च (वार्ता) धार्मिक बेअदबी प्रकरण में कांग्रेस की साजिश का आरोप लगानेे वाले शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर बादल के बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि श्री बादल हताशा में झूठ का सहारा ले रहे हैं।

कल देर रात यहां जारी बयान में कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि सारा प्रदेश जान चुका है कि शिअद प्रमुख किस तरह के व्यक्ति हैं औैर उन्हें व उनकी पार्टी को (तीन साल पहले विधानसभा चुनाव में) बुरी हार का सामना करना पड़ा था, जो उनका अहम स्वीकार नहीं कर पा रहा है।

कैप्टन ने कहा कि बरगाड़ी व अन्य धार्मिक बेअदबी मामलों से लोगों का ध्यान बंटाने की कोशिशें विफल होने के बाद श्री बादल इस सच्चाई से जूझ रहे हैं कि उनके अपराध सामने आ रहे हैं और झूठ का पुलिंदा उनके डर को दर्शा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरगाड़ी मामले में श्री बादल के बेतुके आरोपों ने यह भी साबित कर दिया है कि वह और उनकी पार्टी के लोग फंस चुके हैं और न्याय के शिकंजे में आने से ज्यादा देर तक बच नहीं पायेंगे।

उन्होंने कहा कि लेकिन क्या सुखबीर भूल चुके हैं कि वह और उनका परिवार सरकार में शीर्ष पर था जब बेअदबी हुई थी, कि सुखबीर गृह मंत्री थे जब बहबल कलां और कोटकपुरा में लोगों पर गोलियां चलाई गई।

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि श्री बादल इन तथ्यों की अनदेखी भी कर लें लेकिन शिअद-भारतीय जनता पार्टी

(भाजपा) सरकार की नाक के नीचे जो हुआ प्रदेशवासी इसे न भूल सकते हैं और न माफ कर सकते हैं।

कैप्टन ने श्री सुखबीर के आरोपों की टाइमिंग पर भी सवाल उठाया और कहा कि सरकार की तीन वर्षों की उपलब्धियों के कारण शिअद नेता की असुरक्षा बढ़ना दर्शाता है।

उन्होंने दावा किया कि चुनाव पूर्व किये वायदों में से 75 फीसदी वायदे पूरे किये गये हैं जबकि दस साल के शासन में शिअद-भाजपा सरकार ने दस फीसदी वायदे भी पूरे नहीं किये थे।

महेश विक्रम

वार्ता

image