Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुखबीर ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का : अमरिंदर

सुखबीर ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का : अमरिंदर

चंडीगढ़, 04 फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर किसानों को घोषित वार्षिक आय सहायता, जो ऊंट के मुंह में जीरा भी नहीं है, को दोगुनी करने की मांग कर किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का है।

मुख्यमंत्री ने यहां जारी बयान में कहा कि श्री बादल ने केंद्र में सत्तारूढ़ गठजोड़ का हिस्सा होने के बावजूद इतने सालों में किसानों के लिए क्यों कुछ नहीं बोला।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने सालाना छह हजार रुपये की आय सहायता की घोषणा कर किसानों का मज़ाक उड़ाया है क्योंकि यह 17 रुपये रोजाना बनती है और शिअद अध्यक्ष ने अपनी शर्मनाक मांग से किसानों के अपमान को दोबाला ही किया है।

उन्होंने कहा कि क्या सचमुच श्री बादल को लगता है कि हजार रुपये महीना देने से किसानों की समस्या हल हो जायेगी जिनमें से कई कर्ज के बोझ से दबे हाेने के कारण आत्महत्या कर रहे हैं?

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की पिछली शिअद-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार, जिसने दस साल के शासन में किसानों को एक पैसा नहीं दिया, के विपरीत कांग्रेस सरकार ने दो साल में पांच लाख साठ हजार से अधिक किसानों का 4500 करोड़ से अधिक कर्ज माफ किया है।

उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या के स्थायी हल के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ श्री बादल जिन्होंने कभी किसानों के कल्याण के बारे में सोचा तक नहीं था, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मगरमच्छी आंसू बहा रहे हैं।

केंद्र पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी सरकार सचमुच किसानों की मदद करना चाहती है तो उन्हें किसानों के कर्ज माफी की घोषणा करनी चाहिए तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पूरी तरह से लागू कर किसानों को उनकी फसल का सही मूल्य मिलना सुनिश्चित करना चाहिए।

image