Friday, Apr 19 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप में सुंदरम रवि एकमात्र भारतीय अंपायर

विश्वकप में सुंदरम रवि एकमात्र भारतीय अंपायर

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्वकप के लिये अपने अधिकारियों की सूची जारी कर दी जिसमें रवि सुंदरम एकमात्र भारतीय हैं।

टूर्नामेंट के 48 मुकाबलों के लिए 16 अंपायर के साथ 6 मैच रेफरियों को रखा गया है। विश्वकप का पहला मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा।

विश्व कप के लिए चुने गये 22 मैच अधिकारियों में से कुमार धर्मसेना 1996 में श्रीलंका के , पॉल रीफेल 1999 में ऑस्ट्रेलिया और डेविड बून 1987 में ऑस्ट्रेलिया के विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

इसके अलावा इंग्लैंड के अनुभवी अंपायर इयान गोल्ड ने 2019 विश्वकप में बाद अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग से संन्यास की घोषणा की है। बतौर अंपायर उनका यह चौथा विश्व कप होगा। 61 वर्षीय अंपायर इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर के तौर पर खेल चुके हैं। उन्होंने 1983 विश्व कप में भी भाग लिया था। इयान को 74 टेस्ट मैचों, 135 एकदिवसीय और 37 टी ट्वेंटी मुकाबलों में अंपायरिंग का अनुभव है।

अंपायरों में अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस इरासमस, क्रिस गैफनी, इयान गोल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नाइजल लोंग, ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड, सुंदरम रवि, पॉल रीफेल, रॉड टकर, जोएल विल्सन, माइकल गफ, रुचिरा पल्लियागुरुगे और पॉल विल्सन शामिल हैं।

मैच रेफरियों में क्रिस ब्रॉड, डेविड बून, एंडी पायक्रॉफ्ट, जेफ क्रो, रंजन मदुगाले, रिची रिचर्डसन हैं।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image