Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य


श्रीनगर में संडे मार्केट में ग्राहकों की भीड़ बढ़ी

श्रीनगर में संडे मार्केट में ग्राहकों की भीड़ बढ़ी

श्रीनगर 13 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में नौ सप्ताह तक हड़ताल के कारण आम जनजीवन प्रभावित रहने के बाद रविवार को साप्ताहिक ‘संडे मार्केट’ में सैकड़ों विक्रेताओं ने स्टॉल लगाये जहां ग्राहकों की भीड़ देखी गयी।

विक्रेताओं ने रेडिया कश्मीर से ऐतिहासिक लाल चौक तक सड़क पर स्टॉल लगाये।

राज्य में गत पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए हटाने के खिलाफ हड़ताल के कारण प्रसिद्ध बाजार 10वें सप्ताह प्रभावित रहा। पिछले दो सप्ताह के दौरान विक्रेताओं को सड़क किनारे स्टॉल लगाते देखा गया। वाहनों की उपलब्धता नहीं होने के कारण क्रेताओं की संख्या बहुत कम देखी गयी। हालांकि आज बाजार में सामान और जूतों से लेकर गर्म कपड़ों को खरीदने के लिए अधिक संख्या में ग्राहकों को देखा गया।

एक विक्रेता ने यूनीवार्ता को बताया, “ग्राहकों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हुई है, लेकिन पहले की सामान्य संख्या की तुलना में यह अभी भी कम है, जो बाजार में आते थे। केवल वे लोग बाजार में आये है जिनके पास अपना वाहन हैं और जिनके पास वाहन नहीं है और सरकारी वहानों से बाजार आते हैं उनकी संख्या बहुत कम देखी गयी है।”

श्रीनगर के निवासी एक ग्राहक शबीर अहमद ने बताया कि वह यहां अपने परिवार के लिए गर्म कपड़े खरीदने आया है लेकिन बाजार में गुणवत्ता वाले कपड़े नहीं मिलने से उन्हें निराशा हाथ लगी है। उन्होंने कहा, “संडे बाजार कम कीमत पर अच्छी गुणवत्ता वाले वस्तुओं के मिलने के लिए अच्छा विकल्प है क्योंकि यहां कम कीमत पर अच्छी गुणवत्ता वाले सामान बेचे जाते हैं।”

उप्रेती टंडन

वार्ता

More News
अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

25 Apr 2024 | 2:59 PM

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) इत्र नगरी के रूप में विश्व विख्यात कन्नौज संसदीय सीट से गुरुवार को समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अलग अलग अपना पर्चा दाखिल कर अपनी जीत का दावा किया।

see more..
ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

ओबीसी आरक्षण में डाका डालना चाहती है कांग्रेस: मोदी

25 Apr 2024 | 2:56 PM

आगरा 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर तुष्टिकरण का सीधा आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस ओबीसी आरक्षण के कोटे में चोरी कर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की फिराक में है।

see more..
image