Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:42 Hrs(IST)
image
खेल


सुनील छेत्री मेरी प्रेरणा: संजू यादव

सुनील छेत्री मेरी प्रेरणा: संजू यादव

नयी दिल्ली, 10 जुलाई (वार्ता) भारतीय महिला फुटबाल टीम की स्टार खिलाड़ी संजू यादव ने कहा है कि सीनियर पुरूष टीम के खिलाड़ी और कप्तान सुनील छेत्री उनकी प्रेरणा हैं।

छेत्री को कल ही छठी बार अखिल भारतीय फुटबाल संघ(एआईएफएफ) का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था जबकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय गोलों के मामले में अर्जेटीना के स्टार फुटबालर लियोनल मैसी को पीछे छोड़ा है। छेत्री ने अहमदाबाद में चल रहे इंटर कांटिनेंटल कप में ताजिकिस्तान के खिलाफ दो गोल कर मैसी को पीछे छोड़ा, हालांकि भारत को यह मुकाबला 2-4 से हारना पड़ा।

21 साल की उम्र में संजू ने करियर में बड़ी कामयाबी हासिल की है और सीनियर महिला टीम की नियमित खिलाड़ियों में हैं। संजू ने एक साक्षात्कार में माना कि उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा छेत्री से मिलती है। उन्होंने कहा,“ मैं छेत्री की बहुत बड़ी फैन हूं। मैं उन्हें काफी कम उम्र से ही खेलते देख रही हूं और अब भी उनके मैच देखती हूं। जिस जज्बे के साथ वह खेलते हैं वह अद्भुत है।”

संजू ने साथ ही कहा कि छेत्री ने देश में फुटबाल को बढ़ावा देने के लिये अहम योगदान दिया है। उन्होंने कहा,“

छेत्री ने भारतीय फुटबाल के लिये बहुत कुछ किया है। वह लंबे समय से राष्ट्रीय टीम के लिये खेल रहे हैं और हमारे युग के अधिकतर लोग उनसे प्रेरणा लेते हैं। वह भारतीय फुटबाल में करियर बनाने वाले सभी युवाओं के लिये प्रेरणा स्त्रोत हैं।”

सीनियर महिला फुटबाल टीम वर्तमान में नयी दिल्ली स्थित शिविर में हिस्सा ले रही है जो मुख्य कोच मेमॉल रॉकी के मार्गदर्शन में चल रहा है। टीम स्पेन में होने वाले आगामी कॉटिफ कप और इस वर्ष के आखिर में होने वाले एएफसी महिला चैंपियनशिप क्वालिफायर के लिये तैयारियों में जुटी है।

टीम की सबसे तेज़ खिलाड़ी कही जाने वाली संजू ने कहा,“ इन दिनों शिविर काफी लंबे होते हैं। हमें कॉटिफ कप और एएफसी क्वालिफायर के लिये तैयारी करनी है। हमें यहां शिविरों में काफी सुविधाएं प्राप्त हैं और बड़े टूर्नामेंटों के लिये यह काफी अहम है।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image