Friday, Apr 19 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
खेल


सुनीता पर महिला एशिया खिताब बचाने की चुनाैती

सुनीता पर महिला एशिया खिताब बचाने की चुनाैती

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम का कोच पद संभालने वाले शुअर्ड मरीने के मार्गदर्शन और स्वभाविक कप्तान रानी रामपाल की अनुपस्थिति में नेतृत्व संभाल रहीं सुनीता लाकड़ा 13 मई से कोरिया में शुरू होने जा रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में खिताब बचाने के लिये उतरेंगी।

कोरिया के डोंगाए सिटी में 13 मई से शुरू हो रही महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिये बुधवार को हॉकी इंडिया(एचआई) ने 18 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा कर दी जिसकी कप्तानी अनुभवी डिफेंडर सुनीता को सौंपी गयी है जबकि रानी को टूर्नामेंट में आराम दिया गया है। वहीं गोलकीपर सविता को उपकप्तानी का जिम्मा दिया गया है।

भारतीय टीम की रक्षापंक्ति में अनुभवी दीपिका, दीप ग्रेस एका, सुमन देवी, मिडफील्ड में मोनिका नमिता टोपो जबकि आक्रामण के लिये वंदना कटारिया, नवनीत कौर जैसी खिलाड़ी शामिल हैं।

हॉकी इंडिया(एचआई) ने एक दिन पूर्व ही कोचों की अदला बदली करते हुये महिला टीम के कोच हरेंद्र सिंह को पुरूष जबकि पुरूष टीम के मुख्य कोच हॉलैंड के मरीने को दूसरी बार महिला हॉकी टीम की कमान सौंप दी थी। मरीने के लिये महिला टीम के साथ एशियन चैंपियंस ट्रॉफी पहली चुनौती होगा।

महिला टीम ने गत माह हुये 21वें गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुये 12 वर्ष बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वह कांस्य पदक मुकाबले में इंग्लैंड से हारकर चौथे नंबर पर रही थी। रानी की अनुपस्थिति में इस बार सुनीता के कंधों पर खिताब का बचाव करने की जिम्मेदारी रहेगी।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image