Friday, Apr 19 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
खेल


सुपर संडे को होगा क्रिकेट और हॉकी का महासंग्राम

सुपर संडे को होगा क्रिकेट और हॉकी का महासंग्राम

लंदन,16 जून (वार्ता) यह रविवार खास होने जा रहा है, इस दिन भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट तथा हॉकी की टीमें इंग्लैंड की ज़मीन पर महासंग्राम लड़ेंगी। क्रिकेट और हॉकी में एशिया की इन दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच यह अभूतपूर्व मौका होगा जब एक ही दिन वे क्रिकेट के मैदान और हॉकी के एस्ट्रो टर्फ पर भिड़ेंगे। भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में आमने सामने होंगी जबकि दोनों देशों की हॉकी टीमें एफआईएच वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल का पूल बी मैच खेलने उतरेंगी। यह भी दिलचस्प है कि भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें चैंपियंस ट्राफी के पूल बी में ही शामिल थीं। भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्राफी के अपने उद्घाटन मुकाबले में पाकिस्तान को 124 रन से हराया था और उसकी हॉकी टीम ने वर्ल्ड लीग में शानदार शुरूआत करते हुये स्काॅटलैंड को 4-1 से पीटा था। लेकिन पाकिस्तान की हॉकी टीम को अपने पहले मैच में हालैंड के हाथों 0-4 की हार का सामना करना पड़ा। भारत का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टूर्नामेंटों के फाइनल में दूसरी बार पाकिस्तान के साथ मुकाबला होगा। भारत ने 2007 में पाकिस्तान को पहले ट्वंटी 20 विश्वकप में हराकर खिताब जीता था। राज प्रीति जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image