Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लॉकडाउन के दौरान घर-घर की जाएगी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति-मीणा

लॉकडाउन के दौरान घर-घर की जाएगी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति-मीणा

जयपुर, 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान परस्पर दूरी एवं मानव संपर्क रहित स्थिति बनाये रखने के लिये आवश्यक वस्तुओं की घर घर आपूर्ति की जायेगी।

श्री मीणा ने आज कहा कि राशन सामग्री, डेयरी उत्पाद, सब्जियां एवं दवाइयों की घर-घर आपूर्ति की जाएंगी। उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति करवाने की जिम्मेदारी संबंधित जिला कलेक्टर की होगी। शहरी क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की घर-घर आपूर्ति के लिए स्थानीय किराना दुकानों, उचित मूल्य दुकानों, ई- कॉमर्स कंपनियों एवं बड़ी रिटेल चेन का सहयोग लिया जाएगा।

श्री मीणा ने कहा कहा कि लॉकडाउन के दौरान किराना, उचित मूल्य की दुकान एवं डेयरी बूथ खुले रहेंगे। संबंधित जिला कलेक्टर द्वारा घर से दुकान तक आवागमन के लिए दुकानदारों को पास जारी किए जाएंगे। दुकानदारों को पास प्राप्त करने के लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। दुकानदारों द्वारा आवश्यक वस्तुओं का विक्रय घर-घर जाकर किया जाएगा इस कार्य के लिये दुकानदारों द्वारा स्वयं के स्तर पर हाथ ठेला, रिक्शा एवं ई रिक्शा सहित डिलीवरी ब्वॉय रखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि अगर कोई दुकानदार डिलीवरी ब्वॉय की व्यवस्था करने में असफल रहते हैं तो जिला प्रशासन द्वारा नियोजित व्यक्तियों द्वारा आवश्यक सामग्री घर-घर तक पहुंचाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि आमजन को किराना दुकान, उचित मूल्य दुकान एवं डेयरी बूथ पर आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए पैदल ही जाना होगा। इस दौरान दुकानदार एवं जिला प्रशासन द्वारा नियोजित व्यक्ति को आमजन के मध्य सामाजिक दूरी बनाए रखने का कार्य करना होगा।

सुनील

वार्ता

More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image