Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
राज्य


उच्चतम न्यायालय का आदेश योगी सरकार के मुंह पर तमाचा : कांग्रेस

उच्चतम न्यायालय का आदेश योगी सरकार के मुंह पर तमाचा : कांग्रेस

लखनऊ 01 अगस्त (वार्ता) उन्नाव बलात्कार कांड से जुड़े मामले दिल्ली स्थानांतरित करने के उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने गुरूवार को कहा कि अब यह साफ हो गया है कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार आरोपी विधायक को संरक्षण दे रही है।

श्री तिवारी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्नाव मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा स्वतः संज्ञान लेकर मुकदमों को दिल्ली स्थानान्तरित करने का आदेश योगी सरकार के मुंह पर करारा तमाचा है। इस मामले में राज्य सरकार की लीपापोती और विधायक को लगातार सत्ता संरक्षण देने के दुष्चक्र का पर्दाफाश हो चुका है। न्यायालय को भी प्रदेश की योगी सरकार के न्याय एवं जांच प्रक्रिया पर भरोसा नहीं रह गया है।

उन्होने कहा कि कोर्ट के इस फैसले ने भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे केा उजागर कर दिया है और प्रदेश में फैले जंगलराज और इसमें अपराधियों को मिल रहे संरक्षण को भी बेनकाब कर दिया है। जनता के साथ मिलकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उठायी गयी न्याय की आवाज के दबाव में भाजपा को बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा को निलम्बित करने के लिए मजबूर होना पड़ा लेकिन इन्साफ पसन्द जनता सिर्फ इसी से संतुष्ट होने वाली नहीं है। कांग्रेस जब तक पीड़िता को न्याय न मिल जाये तब तक इस लड़ाई को जारी रखेगी।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू ने मांग की कि कुलदीप सिंह सेंगर को तिहाड़ जेल स्थानान्तरित किया जाय और उसे विधानसभा से बाहर किया जाय। पीड़ित परिवार को तत्काल एक करोड़ की आर्थिक मदद दी जाये। पीड़िता के चाचा को तत्काल दो महीने के लिए पैरोल पर रिहा किया जाये ताकि वह हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार अपने परिवार में मारे गये सदस्यों का क्रिया-कर्म सम्पन्न करवा सकें।

प्रदीप

वार्ता

More News
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये 100 मीटर लंबा स्टील ब्रिज लॉन्च

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये 100 मीटर लंबा स्टील ब्रिज लॉन्च

24 Apr 2024 | 9:57 PM

अहमदाबाद, 24 अप्रैल (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिये गुजरात में नडियाद के पास भारतीय रेलवे की वडोदरा-अहमदाबाद मुख्य लाइन पर 100 मीटर लंबाई का पहला स्टील ब्रिज लॉन्च किया गया।

see more..
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image