Friday, Mar 29 2024 | Time 04:58 Hrs(IST)
image
खेल


सुप्रीम कोर्ट की श्रीनि ,शाह को बैठक में जाने की मनाही

सुप्रीम कोर्ट की श्रीनि ,शाह को बैठक में जाने की मनाही

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (वार्ता) सर्वाेच्च अदालत ने सोमवार को पूर्व प्रशासकों एन श्रीनिवासन और निरंजन शाह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की 26 जुलाई को होने वाली विशेष आम बैठक में शामिन होने से मना कर दिया है। बीसीसीआई ने हालांकि श्रीनिवासन का समर्थन करते हुये अदालत के इस फैसले का विरोध किया। बोर्ड ने दलील दी कि लोढा पैनल नामित सदस्य श्रीनिवासन को बैठक में हिस्सा लेने से इस तरह रोक नहीं सकता है। बोर्ड ने दलील में यह भी कहा कि पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने पहले भी चार बैठकों में हिस्सा लिया था और पहले किसी ने इस पर कोई सवाल नहीं उठाया। लेकिन जब पूर्व बोर्ड अध्यक्ष ने लोढा पैनल का विरोध किया तब उन्हें बैठक में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया। कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल अदालत में श्रीनिवासन की ओर से पेश हुये और उन्होंने दलील दी कि लोढा पैनल किसी नामित सदस्य को नहीं रोक सकता है और श्रीनिवासन को जानकर निशाना बनाया जा रहा है। सर्वाेच्च अदालत अब 18 अगस्त को निर्णय करेगा कि अयोग्य सदस्य बतौर राज्य क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि के तौर पर बैठक में शामिल हो सकता है या नहीं। सर्वोच्च अदालत साथ ही एक राज्य एक वोट की विवादास्पद सिफारिश पर भी समीक्षा करेगा। अदालत ने कहा“ इस देश में शायद एक राज्य एक वोट की योजना अच्छी नहीं है लेकिन यह बहस का विषय है।” शीर्ष अदालत 18 अगस्त को अपनी अगली सुनवाई में बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति में दो खाली पड़े पदों पर नयी नियुक्तियों का भी फैसला करेगी। सीओए का नेतृत्व पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय कर रहे हैं। इतिहासकार रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये के सीओए से इस्तीफे के बाद यह जगह खाली हुई है। प्रीति वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image