Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर पोंजी घोटाले की जाँच कर रहे हैं: सीबीआई

उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर पोंजी घोटाले की जाँच कर रहे हैं: सीबीआई

कोलकाता, 04 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय जांच ब्यूराे (सीबीआई) के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव ने कहा है कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार दो पोंजी घोटालों की जांच में सहयाेग नहीं कर रहे हैं।

श्री श्रीवास्तव ने कहा, “ हम उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर जांच कर रहे हैं। हमें पुलिस आयुक्त के निवास पर जाने के लिए न्यायालय के किसी तरह के आदेश की जरूरत नहीं है।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के “लक्षित हमले” के विरोध में राज्यभर में रैली करने का आह्वान किया है।

सुश्री बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, “ मैं अाप सभी का कड़ाके की ठंड में यहां आने के लिए शुक्रिया अदा करती हूं। मैं आप सभी से गुजारिश करती हूं कि वापस घर जायें और वहां शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक ढंग से विरोध रैली निकालें। किसी के उकसावे में न आयें। ”

उन्होंने कहा कि कल राज्यभर में सभी विकासखंड स्तर पर दो से चार बजे के बीच रैली निकालें। इस दाैरान विरोध दर्ज कराने के लिए काले फीते लगायें और काले झंडे लेकर निकलें। हम डरते नहीं हैं, यदि वह राष्ट्रपति शासन लगाना चाहते हैं तो हम देखेंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि 2019 में मोदी सत्ता से बाहर हो जायें।

सुश्री बनर्जी का सीबीआई के मुद्दे को लेकर अपने समर्थकों के साथ ‘संविधान बचाआे’ धरना जारी रहेगा। वह कल रात नौ बजे से धरने पर बैठी हैं।

उन्होंने कहा कि समस्या के समाधान हाेने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

द्रविड मुनेत्र कषगम (डीएमके) के प्रमुख एम. के. स्टालिन ने ट्वीट कर कहा, फासीवादी भाजपा सरकार के कार्यकाल में सभी संस्थानों की स्वतंत्रता से खिलवाड़ किया है। वह देश के संघीय ढांचे की सुरक्षा और लोकतंत्र की रक्षा के लिए ममता बनर्जी के साथ खड़े होने जा रहे हैं।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे ने ट्वीट कर सुश्री ममता बनर्जी का समर्थन किया।

उन्होंने कहा, “ हम केन्द्र सरकार की तानाशाही और अन्याय के विरोध में ममता बनर्जी के साथ हैं।”

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर कहा कि तृणमूल कांग्रेस के विरुद्ध भ्रष्टाचार और चिट फंड घोटाले के मामले काफी समय सार्वजनिक हो रहे हैं लेकिन मोदी सरकार इनको लेकर चुप बैठी रही क्योंकि इस घोटालों के मास्टरमाइंड ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। अब पांच वर्ष बाद यह सरकार जांच का नाटक कर रही है और टीएमसी अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए धरने का नाटक कर रही है। ”

 

More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
मोदी को गैर-राजनीतिक हस्तियों, महिलाओं का समर्थन बढ़ा: किशन रेड्डी

मोदी को गैर-राजनीतिक हस्तियों, महिलाओं का समर्थन बढ़ा: किशन रेड्डी

23 Apr 2024 | 9:15 PM

हैदराबाद, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में गैर-राजनीतिक हस्तियों और महिलाओं की बढ़ती भागीदारी पर प्रकाश डाला।

see more..
image