Friday, Mar 29 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
खेल


सुरेन्द्र के 4 विश्व रिकाॅर्ड, मुकेश ने भी जीता स्वर्ण

सुरेन्द्र के 4 विश्व रिकाॅर्ड, मुकेश ने भी जीता स्वर्ण

बर्लिन, 07 अक्टूबर (वार्ता) भारत के सुरेन्द्र सिंह ने जर्मनी में समाप्त हुई दो-दिवसीय वर्ल्ड पाॅवरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में अपने दमखम का जलवा दिखाते हुए चार विश्व रिकाॅर्ड बना डाले जबकि चार बार के वर्ल्ड चैम्पियन मुकेश सिंह ने भी स्वर्ण जीता। सुरेन्द्र ने कुल 4 स्वर्ण पदक, एक रजत पदक तथा टूर्नामेंट के सर्वोत्तम लिफ्टर का पुरस्कार भी जीता।

चार बार के वर्ल्ड चैम्पियन मुकेश सिंह ने अन्तरराष्ट्रीय कोच द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के अनुभवी मार्गदर्शन में स्वर्ण पदक जीता तथा बैंचप्रैस में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन दिखाते हुए 255 किग्रा भार उठाकर अपना नया रिकाॅर्ड बनाया। भारतीय खिलाड़ियों ने द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के दिग्दर्शन में बेहतरीन प्रदर्शन किया। मनप्रीत ने 100 किग्रा वर्ग में 1 स्वर्ण तथा 1 रजत पदक जीता। निरपाल सिंह ने 110 किग्रा वर्ग में 2 रजत और 1 कांस्य पदक अपने नाम किया। अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘फिट इंडिया’ तथा ‘स्वच्छ भारत’ अभियान को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत के साथ साथ फिट इंडिया की मुहिम ने बहुत ही सकारात्मक प्रभाव डाला है जिसके प्रभावशाली परिणाम दिखने आरम्भ हो चुके हैं। धवन ने अपने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए भविष्य में उनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद व्यक्त की ।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image