Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
खेल


सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में अनुभवी खिलाड़ी की तरह एक अलग शैली का खेल दिखाया है।

मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में रोहित ने सूर्यकुमार की बल्लेबाजी को लेकर कहा, “उन्होंने दिखाया कि वह एक अलग तरह की शैली के साथ भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। आप अनुभवी खिलाड़‍ियों से यही उम्‍मीद करते हैं। मैदान पर उतरने के बाद अक्सर आप परिस्थितियों के हिसाब से बल्लेबाजी करने का प्रयास करते हैं। सूर्यकुमार ने आज कुछ वैसा ही किया। सूर्यकुमार और शिवम दुबे के बीच हुई, 67 रनों की साझेदारी हमारे लिए अहम थी। अंत में वह हमें जीत तक लेकर गए और यह एक शानदार प्रयास था।”

उन्होंने कहा, “हम जानते थे कि ये 111 रन हमारे लिए मुश्किल चुनौती है, लेकिन इसका श्रेय हमें जाता है। अंत में हमनें संयम बरता और साझेदारी भी की। शुरुआत में हमने विकेट खोए लेकिन इसका श्रेय सूर्यकुमार और शिवम को जाता है जिन्‍होंने परिपक्‍वता दिखाई और हमें जीत तक लेकर गए।”

रोहित ने दुबे के ऑलराउंड प्रदर्शन पर कहा, “हम चाहते हैं कि हमारे पास इसी तरह के विकल्प मौजूद हों। हालांकि एक बात यह भी है कि हमें पता होना चाहिए कि हमें कहां उनका प्रयोग कर सकते हैं। आज मुझे लगा कि हम उनका उपयोग कर सकते हैं, क्‍योंकि पिच उस तरह की ही थी।”

उन्होंने कहा, “हम जानते थे कि गेंदबाजो को सामने से हमारी टीम को नेतृत्व करना होगा। हम पता था कि इस पिच पर रन बनाना मुश्किल है। दोबारा कहूंगा कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार काम किया। जिस तरह से उन्हें रन बनाने से रोका वह देखना शानदार था। यहां पर क्रिकेट खेलना आसान नहीं है। यह किसी भी मैच में किसी के साथ भी हो सकता है।”

उन्होंने कहा, “तीनों ही मैचों में यहां पर हमें अंत तक डटे रहना था और खेल को गहराई तक लेकर जाना था। हम खु़शकिस्‍मत रहे कि तीनों ही मैच जीते, जिससे हमें बहुत आत्‍मविश्‍वास मिला है।”

उन्होंने कहा, “कई लड़के हैं जिनके साथ हमने काफी क्रिकेट खेला है। लेकिन मैं उनको देखकर काफी खुश हूं। पिछले साल हमने उनको मेजर क्रिकेट लीग में भी देखा, वह ताकत के साथ आगे बढ़े हैं और मैं उम्‍मीद कर सकता हूं कि इससे बेहतर उनके लिए कुछ नहीं है। वे कड़ी मेहनत करके ही अमेरिका में अपनी पहचान बना पाए हैं।”

राम

वार्ता

More News
केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

18 Jul 2024 | 3:05 PM

नई दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) केरल के कोल्लम में 19 जुलाई से 26 जुलाई तक खेली जाने वाली दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप में प्रत्येक श्रेणी में चैंपियनशिप खिताब के लिए छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

see more..
शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

18 Jul 2024 | 2:58 PM

मुंबई, 18 जुलाई (वार्ता) यूरोस्पोर्ट इंडिया ने भारत में मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट आइकन शिखर धवन की नियुक्ति की आज घोषणा की।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

18 Jul 2024 | 2:57 PM

दांबुला, 18 जुलाई (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम शुक्रवार को अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा कर अपने महिला एशिया कप 2024 अभियान का आगाज करेगी।

see more..
आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

17 Jul 2024 | 11:40 PM

कडप्पा, 17 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के कडप्पा में आयोजित दूसरी हॉकी इंडिया जूनियर महिला और पुरुष साउथ जोन चैंपियनशिप 2024 के छठे दिन हॉकी आंध्र प्रदेश महिला चैंपियन के रूप में उभरी, जबकि हॉकी कर्नाटक ने पुरुषों की चैंपियनशिप जीती। तमिलनाडु और तेलंगाना ने क्रमशः महिला और पुरुष प्रतियोगिताओं में तीसरा स्थान हासिल किया।

see more..
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

17 Jul 2024 | 11:37 PM

क्राइस्टचर्च 17 जुलाई (वार्ता) आगामी सत्र में श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूज़ीलैंड का दौरा करेगी। इसके अलावा इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज़ की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

see more..
image