Friday, Mar 29 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
खेल


सूर्य ने जिताया मैच,राशिद ने जीता दिल

सूर्य ने जिताया मैच,राशिद ने जीता दिल

मुबंई 12 मई (वार्ता) सूर्य कुमार यादव (103 नाबाद) के तूफानी नाबाद शतक के आगे राशिद खान (चार विकेट, 79 रन नाबाद) का जीवट प्रदर्शन बौना पड़ गया और मुबंई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 27 रन से शानदार जीत दर्ज की।

मुबंई ने पहले बल्लेबाजी करते हुये पांच विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 191 रन ही बना सकी। एक समय गुजरात के आठ विकेट 103 रन पर गिर चुके थे और मुबंई की जीत बेहद आसान लग रही थी मगर गेंद से कमाल दिखा चुके राशिद का इरादा बल्ले से भी कुछ कर गुजरने का था। रोहित की सेना जब तक अफगान पठान के इरादे को भांपती,तब तक गाड़ी बहुत दूर जा चुकी थी। राशिद ने मात्र 32 गेंदो में तीन चौके और दस छक्के लगाकर मैच में रोमांच पैदा किया और मैदान पर मौजूद दर्शकों की वाहवाही लूटी। हालांकि मुबंई के विशालकाय स्कोर को पाने में उन्हे कुछ और ओवर की जरूरत थी जिसकी इजाजत उन्हे नहीं थी।

राशिद के काम को आसान करने में ओस ने बखूबी काम किया। मुबंई के गेंदबाज हर एक बाल फेंकने के बाद गेंद को पोछते दिखायी पड़े। आकाश मढवाल को तीन विकेट मिले जबकि पीयूष चावला और कुमार कार्तिकेय ने दो दो विकेट चटकाये।

इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम पर सूर्य कुमार का बल्ला विरोधी गेंदबाजों को धूल चटाता दिखायी पड़ा। सूर्य की बल्लेबाजी के आगे गुजरात के गेंदबाज पानी मांगते नजर आये। राशिद खान (30 रन पर चार विकेट) को छोड़ कर करिश्मायी सूर्य ने बाकी बचे चार गेंदबाजों की जमकर धुनायी की। अपनी नाबाद शतकीय पारी में सूर्य ने मात्र 49 गेंदे खेलकर 11 चौके और छह छक्के जमाये। मौजूदा आईपीएल सत्र का यह उनका पहला शतक था। इससे पहले नौ मई को उन्होने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 83 रन की धमाकेदार पारी खेली थी।

कप्तान रोहित शर्मा (29) और इशान किशन (31) ने मुबंई की शुरूआत आक्रामक रूप से की थी मगर पारी के सातवें ओवर में राशिद ने एक के बाद एक दोनों को पवेलियन पहुंचा कर मेजबान खेमे में हलचल मचा दी। राशिद ने अपने अगले ही ओवर में नेहाल बढेरा (15) का विकेट चटका कर गुजरात की पकड़ मजबूत की हालांकि एक छोर पर आंखे जमा चुके सूर्य कुमार ने नये बल्लेबाज विष्णु विनोद (30) के साथ 65 रन की भागीदारी कर रोमांच पैदा किया जबकि अंतिम तीन ओवर में उन्होने कैमरन (2) को एक छोर पर खड़ा कर 54 रन जोड़ कर टीम को ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया।

प्रदीप

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image