Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सुशांत मामला : सीबीआई को अब तक नहीं मिले हत्या के कोई सबूत

सुशांत मामला : सीबीआई को अब तक नहीं मिले हत्या के कोई सबूत

पुणे ,02 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के सिलसिले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अब तक ऐसा कोई सुबूत नहीं मिला है जिससे यह साबित हो सके कि 34 वर्षीय अभिनेता की हत्या की गयी थी। सुशांत 14 जून को अपने घर में मृत पाए गए थे और उनके गले पर फांसी के फंदे के निशान थे।

सीबीआई ने बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि उसे अब तक ऐसा कोई सुबूत नहीं मिला है जिससे यह साबित हो सके कि 14 जून को सुशांत की हत्या की गयी थी। सीबीआई के तीन अधिकारियों की टीम अब इस मामले की जांच आत्महत्या के लिए उकसाने के दृष्टिकोण से कर रही है।

सीबीआई के मुताबिक अब तक इस मामले से जुड़े हुए संदिग्धों और अहम गवाहों के बयानों से और न ही फॉरेंसिक रिपोर्टों से ऐसा कोई सबूत मिला है जिससे इसे हत्या करार दिया जा सके। सीबीआई अब इस मामले की जांच आत्महत्या के दृष्टिकोण से कर रही है, हालांकि हत्या के सिलसिले में जारी जांच अब तक आधिकारिक रूप से बंद नहीं हुई है।

मुंबई पुलिस से इस मामले की जांच लेने के बाद सीबीआई ने सुशांत के बांद्रा स्थित घर पर क्राइम सीन का नाट्य रूपांतरण किया था। सीबीआई लगातार सुशांत की प्रेमिका एवं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने 31 अगस्त को रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ की थी।

इस बीच, नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने दावा किया है कि रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती मुंबई में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले कई लोगों के संपर्क में था।

इसके अलावा सुशांत के पिता के आरोपों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय भी रिया के खिलाफ धनशोधन मामले की जांच कर रहा है। सुशांत के पिता ने सुशांत के बैंक खातों से कथित अनियमितताओं का आरोप लगाया था।

सुशांत की मौत के मामले में 27 अगस्त को उस समय एक नया मोड़ आ गया था जब व्हाट्सएप पर रिया और अन्य लोगों के बीच हुई बातचीत के कुछ अंश मीडिया में सामने आ गए थे, इस बातचीत में कथित रूप से मादक पदार्थों का भी जिक्र किया गया था। गौरतलब है कि 14 जून को सुशांत अपने घर में मृत पाए गए थे।

रवि जितेन्द्र

वार्ता

image